Top
उत्तर प्रदेश

लखनऊ में सीएम ऑफिस के सामने आत्मदाह मामले में अमेठी में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Janjwar Desk
18 July 2020 2:24 AM GMT
लखनऊ में सीएम ऑफिस के सामने आत्मदाह मामले में अमेठी में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
x
गांव में दंबगों से एक मामूली विवाद को स्थानीय पुलिस नहीं सुलझा पायी जिसके बाद मां-बेटी ने राजधानी जाकर मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह करने जैसा फैसला लिया...

जनज्वार। शुक्रवार (17 July 2020) को लखनऊ में सीएम आफिस के सामने आत्मदाह मामले में अमेठी में चार पुलिसकर्मी सस्पेंडशुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन के गेट नंबर तीन के सामने अमेठी की दो महिलाओं मां व बेटी द्वारा खुद को आग लगाने के मामले में अमेठी एसपी ने कार्रवाई करते हुए इंसपेक्टर सहित चार पुलिस कर्मियांें को सस्पेंड कर दिया है। अमेठी के एसपी ने जामो थाने के इंस्पेक्टर रतन सिंह, बीट दारोगा और दो सिपाही को सस्पेंड किया गया है।

अमेठी के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली सोफिया और उनकी बेटी गुड़िया अपने गांव में दंबगों के अत्याचार से परेशान थीं। नाली संबंधी विवाद था और दबंगों ने दोनों मां-बेटी को सार्वजनिक रूप से जमकर पीटा था। जब वे जामो थाना पहुंचीं तो दबंग वहां भी आ धमके थे और पुलिस के सामने उन्हें थाने से भगा दिया था। हालांकि बाद में सीनियर अधिकारियों के हस्तक्षेप से आरोपियों के खिलाफ किसी तरह एफआइआर दर्ज हुई।

पुलिस उनकी परेशानी को पिछले डेढ माह में दूर करने में विफल रही और विवाद नहीं सुलझ सका। अमेठी के जामो थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी अलगू साहू व सोफिया के बीच नाली को लेकर डेढ माह से विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष में मारपीट तक हुई थी। पुलिस ने मामले में कागजी कार्रवाई की थी, हालांकि विवाद कायम रहा।

इस मामले में महिला की बेटी गुड़िया ने बयान दिया है कि पुलिस में शिकायत के बाद दबंग और भड़क गए। देर रात उनके घर पहुंच गए और लाठी डंडे से हम दोनों पर प्रहार किया और जम कर पीटा। गुड़िया के अनुसार, हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा और हमने मुख्यमंत्री कार्यालय जाने का निर्णय लिया। इसके बाद की घटना जगजाहिर है।

इस मामले में हजरतगंज के एसीपी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ने समय रहते आग पर नियंत्रण कर लिया था और दोनों का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। साथ ही अमेठी पुलिस से संपर्क किया गया है और मां-बेटी की शिकायत पर अर्जुन, सुनील, राजकरण और राममिलन को खिलाफ जामो थाने में मामला दर्ज है। आत्मदाह करने से मां सोफिया 70 प्रतिशत और बेटी गुड़िया 15 झुलस गई हैं।

Next Story

विविध

Share it