Top
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: भारत बंद के दौरान दुकानदार को दुकान बंद करने के लिए कहने पर दारोगा सस्पेंड

Janjwar Desk
9 Dec 2020 5:30 AM GMT
लखनऊ: भारत बंद के दौरान दुकानदार को दुकान बंद करने के लिए कहने पर दारोगा सस्पेंड
x
यह वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और इसकी जांच की जिम्मेवारी हजरतगंज के सहायक पुलिस आयुक्त को सौंपी गई।

जनज्वार। उत्तरप्रदेश में आठ दिसंबर को भारत बंद के दौरान एक दारोगा सिर्फ इस वजह से सस्पेंड कर दिया गया, क्योंकि उसने दुकानदार को दुकान बंद करने को कहा। किसानों के मंगलवार के भारत बंद के दौरान दारोगा राम सुधार यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे सरोजनीनगर में दुकानों को बंद करवाते नजर आ रहे थे।

यह वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और इसकी जांच की जिम्मेवारी हजरतगंज के सहायक पुलिस आयुक्त को सौंपी गई। उनकी जांच में यह पाया गया कि दारोगा राम सुधार यादव भारत के बंद के दौरान दुकानों को बंद करवा रहे थे,इसके आधार पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।


पुलिस कमिश्नर कार्यालय की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि सरोजनीनगर क्षेत्र के बदालीखेड़ा स्थित पप्पू स्वीट्स मंें स्थित सोनू गुप्ता को भारत बंद के दौरान दुकान बंद कराने संबंधी बात कर रहे हैं।

पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में उप निरीक्षकण राम सुधार यादव को प्रथम दृष्टया सोनू गुप्ता और शुभम गुप्ता की मिठाई दुकान बंद कराने का दोषी पाया गया है।

मालूम हो कि भारत बंद के दौरान अलग-अलग राज्य सरकारों का रुख अलग-अलग रहा है। भाजपा ने अपने शासित राज्यों में बंद नहीं होने की बात कही, वहीं कई गैर एनडीए शासित राज्यों की सरकारों ने खुद बंद को समर्थन दिया। जैसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बंद को समर्थन दिया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने बंद की वजहें बतायी। तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी टीआरएस ने भी बंद का समर्थन किया।

Next Story

विविध

Share it