Top
उत्तर प्रदेश

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ में 85 वर्ष की उम्र में निधन

Janjwar Desk
21 July 2020 3:18 AM GMT
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का लखनऊ में 85 वर्ष की उम्र में निधन
x
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का 85 वर्ष की उम्र में लखनऊ के एक अस्पताल में निधन हो गया। वे एक समय यूपी भाजपा के शीर्ष नेताओं में शामिल थे...

जनज्वार। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया। उनके बेटे व उत्त्रप्रदेश सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन ने इस बात की जानकारी मंगलवार (21 जुलाई) की सुबह ट्विटर पर दी है। सोमवार की शाम यह खबर आई थी कि उनकी तबीयत बहुत बिगड़ चुकी है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। लालजी टंडन को लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है और अटल बिहारी वाजपेयी के नजदीकी सहयोगी के रूप में उनके काम को याद किया।

लालजी टंडन एक समय में उत्तरप्रदेश भाजपा के प्रभावी नेताओं में शामिल थे। वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी थे। वे लखनऊ के सांसद भी रहे थे। बसपा सुप्रीमो मायावती से उनका भाई-बहन का रिश्ता था। 85 वर्षीय लालजी टंडन उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे थे।

उनके बेटे आशुतोष टंडन ने एक अन्य ट्वीट में बताया है कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम साढे चार बजे लखनऊ के गुलाला घाट पर होगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों में ही दिवंगत आत्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। उन्होंने समाज की सेवा में अमूल्य योगदान किया। उत्तरप्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही। वह कुशल प्रशासक थे और आम लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहे।


Next Story

विविध

Share it