राष्ट्रीय

हरियाणा से बिहार जा रही बस के साथ यूपी के अयोध्या में बड़ा हादसा 18 की मौत, मृतकों में ज्यादातर बिहार के मजदूर

Janjwar Desk
28 July 2021 3:51 AM GMT
हरियाणा से बिहार जा रही बस के साथ यूपी के अयोध्या में बड़ा हादसा 18 की मौत, मृतकों में ज्यादातर बिहार के मजदूर
x

(उत्तरप्रदेश के अयोध्या में हुई बस दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई है)

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लाशें सड़कों पर बिखर गईं, इस हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं..

जनज्वार। हरियाणा से बिहार आ रही बस में एक ट्रक द्वारा टक्कर मार दिए जाने से 18 लोगों की मौत हो गई है, वहीं डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जाते हैं। मृतकों में ज्यादातर बिहार के थे जो हरियाणा में मजदूरी करते थे और अपने घर लौट रहे थे। घटना उत्तरप्रदेश के अयोध्या के पास की है और मंगलवार को आधी रात के बाद की बताई जा रही है।

बताया जाता है कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लाशें सड़कों पर बिखर गईं। इस हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट के पास अयोध्या-लखनऊ हाइवे पर आधी रात के बाद हुआ है। बताया जा रहा है कि बस हरियाणा के पलवल से बिहार जा रही थी। बस में मजदूर सवार थे, जो बिहार लौट रहे थे।

बस में लगभग 140 यात्री सवार थे, जिनमें से 18 की मौके पर ही मौत हो गई। एक घायल ने मीडिया को बताया है कि वो सभी पंजाब और हरियाणा में मजदूरी करते थे और अपने घर बिहार लौट रहे थे।

घटना के बारे में बताया जाता है कि बाराबंकी में अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल पर डबल डेकर बस रात करीब एक बजे एक्सल टूटने से खराब हो गई थी। तेज बारिश के कारण बस को किनारे खड़ी करके चालक और परिचालक उसकी मरम्मत करवा रहे थे।

इसी बीच लखनऊ की ओर से जा रही तेज रफ्तार एक अनियंत्रित ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि अधिकांश की मौत मौके पर ही हो गई।

मृतकों में सुरेश यादव, इंदल महतो, सिकंदर मुखिया, मोनू साहनी, जगदीश साहनी, जय बहादुर साहनी, बैजनाथ राम, बलराम की अभी तक शिनाख्त हो सकी है। हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर पांच किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। तेज बारिश के कारण पुलिस को भी करीब आधे घंटे बाद घटना की जानकारी मिल सकी।

लखनऊ जोन के एडीजी सत्य नारायण सबत ने बताया कि बाराबंकी में राम सनेही घाट के पास बीती देर रात एक ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि 19 घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Next Story

विविध

Share it