Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Mayawati News : रामपुर में हार के बाद पहली बार बोलीं मायावती, बताई सपा क्यों हारी उपचुनाव

Janjwar Desk
11 Dec 2022 9:38 AM GMT
Mayawati News : रामपुर में हार के बाद पहली बार बोलीं मायावती, बताई सपा क्यों हारी उपचुनाव
x

Mayawati News : रामपुर में हार के बाद पहली बार बोलीं मायावती, बताई सपा क्यों हारी उपचुनाव

Mayawati News : बीएसपी सुप्रीमो मायावती ( BSP Mayawati) ने रामपुर उपचुनाव (Rampur Bypoll) में सपा की हार पर मुस्लिम समाज से चिंतन की अपील कर बड़ा संदेश दिया।

Mayawati News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में तीन सीटों पर हाल ही में सपन्न उपचुनाव ( bypolls ) के परिणामों को लेकर जारी चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि, सपा ( SP ) को खतौली (Khatauli) और मैनपुरी (Mainpuri) में जीत मिली लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा रामपुर (Rampur) में सपा की हार की हो रही है। इस बीच बसपा प्रमुख मायावती ( BSP supremo Mayawati ) ने इस मसले पर बयान देकर चर्चा को और तूल दे दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ( BSP supremo Mayawati ) ने 11 नवंबर को ट्वीट कर लिखा है कि यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत हुई है, लेकिन आजम खान का गढ़ यानि रामपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा की पहली बार हार हुई है। आजम खान की खास सीट पर योजनाबद्ध तरीके से कम वोटिंग कराई गई। यह सब सपा और भाजपा की अंदरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?

हार को गंभीरता से ले मुस्लिम समाज

बसपा प्रमुख मायावती ( BSP supremo Mayawati ) यहीं पर नहीं रुकी, उन्होंने एक अन्य ट्विट में हार को गंभीरता से लेने पर जोर दिया है। खासकर मुस्लिम समाज को इस पर काफी चिन्तन करने व इसके रहस्य को समझने की जरूरत है। ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके। खतौली विधानसभा की सीट पर भाजपा की हुई हार को भी लेकर वहां काफी सन्देह बना हुआ है। यह भी सोचने की बात है।

45 साल में पहली बार रामपुर से हारी सपा

मायावती ने कहा कि इस सीट पर उपचुनाव में आजम खान के करीबी आसिम रजा की हार हुई है। यहां पर भाजपा ने पहली बार जीत दर्ज की है। जबकि बीते 45 सालों में पहली बार सपा इस सीट पर चुनाव में हारी है।

बता दें कि यूपी रामपुर उपचुनाव (Rampur Bypoll) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आकाश सक्सेना ने जीत दर्ज की है। रामपुर से आजम खान ( Azam Khan ) की हार के बाद ये मायावती ( Mayawati ) की पहली प्रतिक्रिया है। उनकी प्रतिक्रिया से साफ है कि उन्होंने मुस्लिम समाज को इसके जरिए खास संदेश भी दिया है। उन्होंने कहा दिया है कि मुस्लिम समाज के अपनी रणनीति पर गौर फरमाते हुए नई राह पर चलने की जरूरत है।

Next Story

विविध