Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Meerut News : कांवड़ खंडित करने पर बवाल, 1 युवक को पीटकर किया अधमरा, जान बचाकर भागे एसपी सिटी और सीओ दौराला

Janjwar Desk
24 July 2022 3:20 AM GMT
Meerut News : कांवड़ खंडित करने पर बवाल, 1 युवक को पीटकर किया अधमरा, जान बचाकर भागे एसपी सिटी और सीओ दौराला
x

Meerut News : कांवड़ खंडित करने पर बवाल, 1 युवक को पीटकर किया अधमरा, जान बचाकर भागे एसपी सिटी और सीओ दौराला

Meerut News : नाराज कांवड़ियों ने एनएच-58 पर जमकर तोड़फोड़ की। मेरठ के सिटी एसपी सीओ दौराला की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। दोनों जान बचाकर मौके से भागे।

Meerut News : हर साल की तरह इस बार भी कांवड़ यात्रा ( Kanwad Yatra ) जारी है। अभी तक इस यात्रा में कोई हिंसक घटना की सूचना सामने नहीं आई थी लेकिन 23 जुलाई को मेरठ ( Meerut ) में एक समुदाय के युवक पर कांवड़ियों ने कांवड़ तोड़ने का आरोप लगाया। उसके बाद शिवभक्तों ने जमकर बवाल मचाया। नाराज कांवड़ियों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ ( Kanwad Police Post Vandalized ) की और एक युवक को पीटकर अधमरा कर दिया। स्थिति यहां तक बिगड़ गई कि मेरठ के एसपी सिटी और सीओ दौराला को जान बचाकर मौेके से भागना पड़ा।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक

ये घटना मेरठ के कंकरखेडा की पुलिस चौकी हाइवे के सामने की है। कंकरखेडा में नाराज कावड़ियों एसपी सिटी की गाड़ी पर चढ़ गए। सिटी एसपी के चालक ने गाड़ी दौड़ाकर अपनी जान बचाई, उस वक्त एसपी सिटी विनीत भटनागर गाड़ी में मौजूद थे। कावड़ियों ने जमकर नारेबाजी भी की। सीओ दौराला आशीष शर्मा को भी जान बचाकर भागना पड़ा। डीएम-एसएसपी, भाजपा नेता और व्यापारी कांवड़ियों को समझाने में लगे रहे। जाम खुलवाते समय डीएम दीपक मीणा के पैर पर गाड़ी का पहिया चढ़ गया। हाईवे पर लगभग पांच घंटे तक अराजकता का माहौल रहा। नाराज कांवड़ियों को भाजपा नेता और व्यापारियों ने समझा बूझाकर शांत किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी मूकदर्शक बने रहे।

ये है बवाल की वजह

दरअसल, राजस्थान सीकरी भरतपुर निवासी हनी मुखीजा, दिशांत, लोकेश, कपिल, धीरज और जतिन समेत 40 कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहा था। एनएच-58 हाईवे पर खिर्वा चौराहे के पास भाजपा नीरज मित्तल के शिविर में कांवड़िया सुबह 11 बजे आकर रुके। उन्होंने अपनी-अपनी कांवड़ की झांकी सड़क पर खड़ी की हुई थीं। शिवभक्तों का आरोप है कि दोपहर 12 बजे बाइक पर सवार दूसरे समुदाय के दो युवक वहां पहुंचे। दोनों युवकों ने कांवड़ झांकी को खंडित कर दिया, जिस पर कांवड़ियों ने हंगामा किया। इस दौरान हाईवे पर कांवडियों की भीड़ लग गई। खंडित करने वाले एक आरोपी को कांवड़ियों ने पकड़ लिया और उसे पीटकर अधमरा कर दिया। हाईवे पर दोनों तरफ जाम भी लगा दिया।

गुस्साए कांवड़ियों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर आगजनी का प्रयास किया। विरोध करने पर कांवड़ियों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की, जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। बवाल बढ़ता देख एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी और एसपी ट्रैफिक बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ हाईवे पर पहुंचे। साथ ही शिविर लगाने वाले भाजपा नेता के साथ एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, व्यापारी गणेश अग्रवाल और अमित गुप्ता व अन्रू भी वहां पहुंच गए। घंटों तक बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ।

Next Story

विविध