Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Moradabad News : डिप्टी कलक्टर घनश्याम वर्मा सस्पेंड, फर्नीचर कारोबारी ने मांगा पेमेंट, घर पर चलवा दिया बुलडोजर

Janjwar Desk
3 Aug 2022 3:15 AM GMT
Moradabad News : डिप्टी कलक्टर घनश्याम वर्मा सस्पेंड, फर्नीचर कारोबारी ने मांगा पेमेंट, घर पर चलवा दिया बुलडोजर
x
Moradabad News : डिप्टी कलेक्टर घनश्याम वर्मा ने पहले फर्नीचर कारोबारी के शोरूम से 2.67 लाख रुपए का फर्नीचर लिया। जब फर्नीचर कारोबारी ने पेमेंट मांगा तो एसडीएम ने कारोबारी के घर को अवैध बताते हुए बुलडोजर चलवा दिया।

Moradabad News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के मुरादाबाद में तैनात डिप्टी कलक्टर घनश्याम वर्मा ( Deputy Collector Ghanshyam Verma suspended ) को फर्नीचर कारोबारी को गैर कानूनी तरीके से परेशान करना और फर्नीचर के पैसे न देना महंगा पड़ा। योगी सरकार ने मंगलवार को उन्हें सस्पेंड कर दिया है। कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह ने डिप्टी कलक्टर के निलंबन की पुष्टि की है। घनश्याम वर्मा पर आरोप है कि उन्होंने बिलारी में बतौर एसडीएम तैनाती के दौरान वहां के एक फर्नीचर कारोबारी के शोरूम से 2.67 लाख रुपए का फर्नीचर लिया। जब फर्नीचर कारोबारी ने पेमेंट मांगा तो एसडीएम ( SDM ) ने कारोबारी के घर को अवैध बताते हुए बुलडोजर ( bulldozer ) चलवा दिया।

कमिश्नर ने की थी SDM के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

मुरादाबाद ( Moradabad ) के कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह के आदेश पर एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने मामले की जांच की थी। जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसडीएम को बिलारी के एसडीएम पद से हटा दिया था। इस मामले में कमिश्नर ने शासन को रिपोर्ट भेजकर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। मंगलवार शाम को शासन ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।

एडीएम की जांच रिपोर्ट में हुआ था बड़ा खुलासा

एडीएम की जांच रिपोर्ट के अनुसान जिस फर्नीचर कारोबारी के घर पर एसडीएम घनश्याम वर्मा ने बुलडोजर चलवाया था, वह बिलारी नगर पालिका क्षेत्र में आता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पालिका क्षेत्र में एसडीएम को कब्जा हटवाने के लिए बुलडोजर चलवाने की पावर नहीं है। यह शक्ति नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ;को दी गई है, लेकिन फर्नीचर कारोबारी को सबक सिखाने के लिए एसडीएम घनश्याम वर्मा ने पालिका की पावर बायपास कर सीधे नोटिस दिया और बुलडोजर भी चलवा दिया। एडीएम की जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि बिलारी का चार्ज भी एसडीएम घनश्याम वर्मा के पास ही था। मगर, उन्होंने नोटिस और ध्वस्तीकरण ऑर्डर बतौर एसडीएम जारी किया, जो अवैध था।

कमिश्नर की वॉच लिस्ट में थे एसडीएम घनश्याम वर्मा

कमिश्नर आन्जनेय कुमार सिंह पिछले कई महीनों से एसडीएम बिलारी को वॉच कर रहे थे। मार्च में जब एसडीएम ने अपने आवास पर आये फरियादियों के साथ अभद्रता की थी तभी से वह कमिश्नर की वॉच लिस्ट में थे। फर्नीचर कारोबारी की शिकायत के आधार पर खुद के खिलाफ जांच बैठने के बावजूद जब एसडीएम ने पावर का मिसयूज करते हुए शिकायतकर्ता का घर गिरवाने के लिए बुलडोजर भेजा तो कमिश्नर नराज हो गए। कमिश्नर ने इस मामले की एक रिपोर्ट शासन को भेज दी थी। अब इस मामले में कार्रवाई हुई है।

Next Story