Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Moradabad News : मुरादाबाद में सड़क पर नग्न घूमती लड़की मामले में नया मोड़, सीएम की फटकार के बाद पुलिस ने बेगुनाह को भेजा जेल

Janjwar Desk
28 Sep 2022 5:35 AM GMT
Moradabad News : मुरादाबाद में सड़क पर नग्न घूमती लड़की मामले में नया मोड़, सीएम की फटकार के बाद पुलिस ने बेगुनाह को भेजा जेल
x

Moradabad News : मुरादाबाद में सड़क पर नग्न घूमती लड़की मामले में नया मोड़, सीएम की फटकार के बाद पुलिस ने बेगुनाह को भेजा जेल

Moradabad News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लड़की को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाए जाने के मामले ने खूब तूल पकड़ा था। लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। बताया जा रहा कि पीड़ित लड़की का जो वीडियो वायरल हुआ था, वह बाद में फर्जी पाया गया।

Moradabad News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लड़की को निर्वस्त्र सड़क पर घुमाए जाने के मामले ने खूब तूल पकड़ा था। लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। बताया जा रहा कि पीड़ित लड़की का जो वीडियो वायरल हुआ था, वह बाद में फर्जी पाया गया। इस मामले में अब गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराने वाले लड़की के फूफा पर परिवार ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। हालांकि, इस मामले का कथित आरोपी अभी जेल में है।

दरअसल, बीती 7 सितंबर को मुरादाबाद के थाना भोजपुर में एक लड़की का नग्न अवस्था में सड़क पर घूमते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। शुरूआत में पीड़ित लड़की के फूफा ने गैंगरेप का आरोप लगाकर थाने में लिखित तहरीर दी थी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने शक के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया था।

इस मामले में अब नई कहानी सामने आई है, जिस मुताबिक सड़क पर नग्न अवस्था में घूमने वाली लड़की के पिता ने अपनी बेटी को मंदबुद्धि बताते हुए उसके साथ किसी प्रकार के दुष्कर्म की घटना से इनकार किया है। इसके साथ ही मेडिकल रिपोर्ट में भी यौन शोषण की पुष्टि नहीं हुई है।

अब इस मामले में लड़की के पिता ने अपने बहनोई यानी लड़की के फूफा समेत दो अन्य पर एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं, दूसरी तरफ गैंगरेप के आरोप ने पुलिस ने जिस सख्श को जेल भेजा था उसे भी अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है। मामले में माता-पिता और लड़की के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराये गये। जिसमें उन्होने रेप की घटना से साफ इनकार कर दिया।

मेडिकल रिपोर्ट आनो के बाद मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में यौन शोषण की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होने बताया कि लड़की बचपन से ही मानसिक रूप से कमजोर है। इस मामले में जिस लड़के की गिरफ्तारी हुई है उसको शक के आदार पर पकड़ा गया था। लेकिन शक के आदार पर पकड़ा गया आरोपी अब जेल से कैसे छूटेगा यह पूछने पर जिले के तमाम जिम्मेदार सवाल को टालते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि अबी हाल ही में महिलाओं, युवतियों तथा नाबालिग लड़कियों के साथ आपराधिक वारदातों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर फटकार लगाई थी। मुरादाबाद की घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर अफसरों पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी थी। योगी की सख्ती के बाद पुलिस ने कार्रवाई तो की लेकिन एक निर्दोष पर।

इस मामले में जब जनज्वार संवाददाता ने मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा से संपर्क किया तो उन्होने हमें बताया कि पुलिस ने शक के आधार पर युवक को हिरासत में लिया था। पूछताछ में कुछ शक हुआ तो उसे कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया था। अब जेल गया युवक कोर्ट से जमानत मिलने के बाद ही छूट सकेगा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध