उत्तर प्रदेश

Mukhtar Abbas Naqvi News: BJP ने अपने मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का काटा टिकट, जा सकती है मंत्री की कुर्सी

Janjwar Desk
31 May 2022 3:17 AM GMT
Mukhtar Abbas Naqvi News: BJP ने अपने मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का काटा टिकट, जा सकती है मंत्री की कुर्सी
x
Mukhtar Abbas Naqvi News: बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को राज्यसभा का टिकट नहीं मिला है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश से दो नए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

Rajya Sabha Election: बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को राज्यसभा का टिकट नहीं मिला है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के लिए सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश से दो नए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. बीजेपी ने मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा यूपी से दूसरे मुस्लिम राज्यसभा सांसद जफर इस्लाम (Zafar Islam) को भी जगह नहीं दी है. बीजेपी ने मिथिलेश कुमार (Mithilesh Kumar) और के. लक्ष्मण (K. Lakshman) को अपना प्रत्याशी बनाया है.


10 जून को 15 राज्यों की 57 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव में BJP ने कई दिग्गज नेताओं का टिकट काटा है. इसमें केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का नाम भी शामिल है. नकवी का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो रहा है. ऐसे में उन्हें मंत्री पद छोड़ना पड़ सकता है. हालांकि वो 6 महीने तक मंत्री पद पर बने रह सकते हैं.

नकवी और जफर की जगह बीजेपी ने जो दो टिकट दिए हैं, उनमें से एक शाहजहांपुर के दलित नेता मिथिलेश कुमार को मिला है. वे सपा से लोकसभा सांसद रह चुके हैं। मिथिलेश की पत्नी भी सपा से दो बार विधायक रही हैं. मिथिलेश 2019 में बीजेपी में आए थे. दूसरा टिकट तेलंगाना के डॉक्टर के. लक्ष्मण को मिला है. वो तेलंगाना में बीजेपी अध्यक्ष रहे हैं और गृहमंत्री अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. फिलहाल लक्ष्मण बीजेपी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष हैं.

इससे पहले बीजेपी ने 6 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया था. सिर्फ सुरेंद्र नागर को बीजेपी ने पहली लिस्ट में रिपीट किया था. उसने शिवप्रताप शुक्ल, संजय सेठ, जयप्रकाश निषाद और जफर इस्लाम को टिकट नहीं दिया.

Next Story

विविध