Top
उत्तर प्रदेश

मोदी ने बापू को चढाये फूल, योगी ने काता चरखा पर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा नाथूराम गोडसे जिंदाबाद व सुदर्शन न्यूज

Janjwar Desk
2 Oct 2020 7:39 AM GMT
मोदी ने बापू को चढाये फूल, योगी ने काता चरखा पर ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा नाथूराम गोडसे जिंदाबाद व सुदर्शन न्यूज
x
गांधी जयंती के दिन अगर नाथूराम गोडसे और सुदर्शन न्यूज व उसकी हार को हिंदुओं की हार बताने वाले हैशटैग टाॅप ट्रेंड करते हैं तो समझा जा सकता है कि देश में कट्टरपंथ व अतिवाद किस तरह बढ रहा है...

जनज्वार। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज जयंती है। दो अक्तूबर को बापू के जयंती के मौके पर कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह राजघाट जाकर बापू की समाधि पर पुष्प चढाए और उन्हें याद किया। वहीं, देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी आश्रम जाकर चरखा काता।

देश के दो महापुरुषों महात्मा गांधी और द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज जयंती है और लोगों दोनों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। गांधी जी को लोग महात्मा गांधी हैशटैग के साथ श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पूर्व के कई प्रधानमंत्री बापू सहित कई अन्य दूसरे नेताओं की समाधि पर जाते रहे हैं। वहीं मोदी ने उस परंपरा को बदला है और वे बापू सहित कुछ चुनिंदा नेताओं की ही समाधि पर जाते हैं। जैसे आज वे बापू के साथ लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर भी गए। मोदी के राजनैतिक भाषणोें में गांधी, आंबेडकर और दीनदयाल के उल्लेख ही प्रमुखता से होता है।

लेकिन, यह एक कड़वा सच है कि प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में अतिवादियों व कट्टरपंथियों का हौसला बढा है, जो बापू की सोच व विचार से बिल्कुल अलग स्थिति है।


गांधी जयंती के मौके पर गांधी, बापू, महात्मा गांधी या राष्ट्रपिता का ट्विटर पर ट्रेंड करना स्वाभाविक है। लेकिन, इसके समानंतर नाथूराम गोडसे और नौकरशाही जेहाद टीवी शो तैयार करने वाले सुदर्शन न्यूज के विवादित संपादक सुरेश चह्वाणके भी ट्रेंड कर रहे हैं।

#नाथूराम_गोडसे_जिंदाबाद हैशटैग आज ट्विटर के टाॅप ट्रेंड में है, जिस पर 1 बजे तक 83 हजार से अधिक ट्वीट किए जा चुके हैं। एक तबका नाथूराम गोडसे जिंदाबाद हैशटैग पर ट्वीट कर गांधी जी की हत्या को सही ठहराने का प्रयास कर रहा है। #सुदर्शन_की_हार_हिंदुओ_की_हार पर ट्वीट कर लोग सुरेश चह्वाणके और उनके चैनल का समर्थन कर रहे हैं और उन्हें हिंदुओं की आवाज बताया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी हार सभी हिंदुओं की हार होगी।



इसी तरह के एक ट्विट में कहा गया है : गांधी और नेहरू ने मुसलमानों को पाकिस्तान दे दिया, इसके बाद भी वे सेक्युलरिज्म के नाम पर मुसलमानों का तुष्टीकरण कर रहे हैं, अगर इन्हें रोका नहीं गया तो भारत का दोबारा बंटवारा नहीं होगा बल्कि भविष्य में संपूर्ण भारत इस्लामी देश बन जाएगा।

नाथूराम गोडसे जिंदाबाद हैशटैग ट्वीट के जरिए गोडसे को अमर बताया जा रहा है। नाथराम गोडसे को राष्ट्रभक्त भी बताया जा रहा है।

नाथूराम गोडसे व मुसलिम के आइएएस में चयन को नौकरशाही घुसपैठ व जिहाद बताने वाले लोगों का ट्विटर पर टाॅप ट्रेंड करना यह साबित करता है कि देश में कट्टरपंथी किस तरह हावी होते जा रहे हैं। हाल के सालों में नए युवा गोडसे के विचारों की छाया में आते हुए दिखे हैं।

Next Story

विविध

Share it