Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

दुस्साहस : दुष्कर्मी को बचाने के लिए VHP और Bajrang Dal कार्यकर्ताओं ने की थाने में मारपीट, 5 पुलिसकर्मी घायल, FIR

Janjwar Desk
29 April 2022 5:24 AM GMT
दुस्साहस : दुष्कर्मी को बचाने के लिए VHP और Bajrang Dal कार्यकर्ताओं ने की थाने में मारपीट, 5 पुलिसकर्मी घायल, FIR
x
योगी राज में वीएचपी और बजरंग दल जैसे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता बेलगाम हो गए हैं। अपराधी भले ही सरेंडर कर रहे हैं लेकिन ये लोग कानून को अपने हाथ में लेने लगे हैं।

नोएडा। योगी राज में उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) में जहां एक तरफ हिस्ट्रीशीटर और गैंगस्टर्स थाने में जाकर सरेंडर कर रहे हैं तो दूसरी तरफ वीएचपी ( VHP ) और बजरंग दल ( Bajrang Dal ) जैसे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता बेलगाम हो गए हैं। ये लोग कानून को भी अपने हाथ में लेने लगे हैं। हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों के दुस्साहस का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि जब नोएडा ( Noida Police News ) सेक्टर 39 थाना पुलिस ने एक नाबालिग दलित लड़की से दुष्कर्म ( Rape Case ) के आरोपी को गिरफ्तार किया तो हिंदूवादी संगठन के लोगों ने थाने में पुलिकर्मियों से मारपीट की।

हिंदूवादी संगठनों के हंगामे और उत्पाद की वजह से पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। थाना पुलिस ने इनमें से एक गंगा सहित करीब 60 लोगों के लिए खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नोएडा सेक्टर 39 थाना पुलिस ने सरकारी कामकाज में बाधा डालने, हंगामा करने, पुलिसकर्मियों से मारपीट करने, गाली गलौज करने सहित अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया है। थाना पुलिस ने जिन आईपीसी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है उनमें 147, 323, 333, 353, 504 और 506 शामिल हैं।

दरअसल, नोएडा सेक्टर 39 थाना पुलिस ने एक 13 साल के किशोर को 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती करने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया था। इसकी जानकारी मिलने के बाद गुरुवार शाम को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के करीब 50 से 60 लोग थाने पहुंच गए। थाने में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों के साथ हॉट टॉक हुई। बातचीत बहुत जल्द विवाद में बदल गई। इस बीच हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने के भीतर एक सिपाही को थप्पड़ जड़ दिया और फिर उसके बाद थाने के बाहर चाय वाले और वहां बैठे एक एलआईयू पुलिसकर्मी को पीटना शुरू कर दिया। बदतमीजी करने पर एक पुलिसकर्मी ने पिस्टल तान दी तो बेलगाम हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने उसकी भी पिटाई कर दी। मारपीट की इस घटना में पांच पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है।

गुरुवार दोपहर एक लड़की सेक्टर 39 थाने में मुकदमा दर्ज करवाने गई थी। लड़की ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि एक युवक ने उसके साथ अवैध संबंध बनाकर उसको गर्भवती कर दिया है। लड़की जिस लड़के के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने आई वह लड़का हिंदूवादी संगठन का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। जब युवती शिकायत दे रही थी उसी समय आरोपी युवक के समर्थन में संगठन के चार पांच कार्यकर्ता पहुंच गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

अतिरिक्त डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया है कि हिंदूवादी संगठनों के कुछ लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया है। साथ ही मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। सभी के खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

वहीं वीएचपी के मीडिया प्रभारी राहुल दुबे ने कहा कि मारीपीट के दौरान उनके कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। पुलिस ने कुछ लोेगों को हिरासत में लिया था, जिन्हें बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया हे।

बता दें कि एक माह पहले थाना सेक्टर-39 क्षेत्र से एक नाबालिग का अपहरण व दुष्कर्म हुआ था। इस मामले में अदालत ने आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। गुरुवार को सदरपुर चौकी प्रभारी ने आरोपी को गिरफ्तार किया। थाने में कागजी कार्रवाई के दौरान कुछ लोग पैरवी के लिए पहुंचे और पुलिसकर्मियोें से उनकी कहासुनी हो गई। देखते ही देखते सादा वर्दी में खड़े सिपाही सचिन, पुनीत, पंकज शर्मा और स्थानीय खुफिया विभाग (एलआईयू) के सिपाही प्रतीक के साथ मारपीट शुरू कर दी।

Next Story