Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP के बदायूं में वृद्ध साधु की हत्या, शराब पीकर बनाता था समलैंगिक संबंध

Janjwar Desk
24 March 2021 8:41 AM GMT
UP के बदायूं में वृद्ध साधु की हत्या, शराब पीकर बनाता था समलैंगिक संबंध
x
प्रभारी निरीक्षक विशाल प्रताप सिंह ने सुबह एसएसपी संकल्प शर्मा और सीओ संजय कुमार रेड्डी को घटना से अवगत कराया तो कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

जनज्वार/बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं स्थित उझानी में दो दिन पहले गांव मिहौना पहुंचे उघैती इलाके के वृद्ध साधु की उसके ही परिचित ने गला दबाकर हत्या कर दी। शव को घर में ही जलाने और दफनाने की कोशिश में नाकामयाब होने पर सड़क किनारे अर्द्धनग्न हालत में फेंक दिया। मृतक के भांजे ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्याकांड के खुलासे का दावा किया है। पुलिस के अनुसार दोनों में समलैंगिक संबंध थे। नशे में दोनों में झगड़ा हुआ और युवक ने उसकी हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक मिहौना निवासी मुखन के घर उघैती क्षेत्र के गांव सोहरा निवासी 65 वर्षीय साधु रामचंद्र का आना-जाना था। साधु की बहन शांति पड़ोस के गांव संजरपुर में रहती है। दो दिन पहले रामचंद्र मिहौना आया था। मंगलवार 23 मार्च की सुबह शांति को रामचंद्र की हत्या की भनक लगी तो वह बेटे रूम सिंह के साथ मौके पर पहुंची। मां-बेटे ने रामचंद्र का शव देखते ही पहचान लिया। शव मुखन के घर के पास ही सड़क के किनारे पड़ा था। चेहरे पर चोट के निशान थे तो शरीर पर कुर्ते के अलावा कोई कपड़ा नहीं मिला।

पुलिसिया पूछताछ में मुखन ने बताया कि साधु रामचंद्र और उसके बीच समलैंगिक संबंध थे। बीती रात वह दोनों नशे में थे। संबंध बनाने के दौरान बहस के बाद उसने रामचंद्र की गला दबाकर हत्या कर दी। फिर ईंट से सिर कुचल दिया। वह शव को जंगल में ले जाकर ठिकाने लगाना चाहता था लेकिन घसीटकर ले जाते समय किसी की आहट पर शव को सड़क किनारे छोड़ भागा।

प्रभारी निरीक्षक विशाल प्रताप सिंह ने सुबह एसएसपी संकल्प शर्मा और सीओ संजय कुमार रेड्डी को घटना से अवगत कराया तो कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। भांजे रूम सिंह की ओर से मुखन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि महौना गांव में साधु वेशधारी व्यक्ति का शव मिला है। रिपोर्ट लिखकर मुखन नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने हत्या करना स्वीकार किया है। मुखन के अनुसार रात में शराब पीकर समलैंगिक संबंधों के चलते यह हत्या की गई है। विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Next Story