Top
उत्तर प्रदेश

होली खेलने से मना किया तो उपद्रवियों ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

Janjwar Desk
30 March 2021 7:34 AM GMT
होली खेलने से मना किया तो उपद्रवियों ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट
x

इटावा, जनज्वार। उत्तर प्रदेश के इटावा में अपने घर से बाहर खोली खेलने से मना करने पर 60 वर्षीय एक वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और इस दौरान महिला के परिवार के पांच सदस्य भी घायल हो गए। ये सभी उपद्रवी नशे की हालत में थे, जिन्होंने महिला के घर में घुसकर लाठी और पत्थर से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। यह घटना सोमवार 29 मार्च की दोपहर को मेवाती टोला इलाके में हुई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) प्रशांत कुमार प्रसाद ने कहा कि जब परिवार के अन्य सदस्यों ने मुन्नी देवी नाम की बुजुर्ग महिला को बचाने की कोशिश की, तो उन्हें भी पीटा गया, जिनमें दो महिलाएं और तीन बच्चे शामिल रहे।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उपद्रवी युवकों ने लाठी, डंडे और पत्थर लेकर बुजुर्ग महिला के घर घुस गए और उस पर हमला कर दिया। जब परिवार के सदस्यों ने बुजुर्ग महिला को बचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने घर की अन्य महिलाओं और बच्चों को भी बुरी तरह पीटा। अब आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित महिला के नाती शैलेंद्र ने मीडिया को बताया कि उसके घर के बाहर कुछ युवक शराब के नशे में बोतल तोड़ रहे थे, मना करने पर युवक आग बबूला हो गए और घर में घुसकर मारपीट करना शुरू कर दिया।

होली पर हुड़दंगियों की शिकार बनी बुजुर्ग महिला मुन्नी देवी को अस्पताल में इलाज के लिये ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं परिवार के लोगों ने एक युवक को मौके से पकड़ लिया जबकि अन्य युवक मौके से फरार हो गए।

वहीं एक अन्य घटना में जिले के एकदिल पुलिस सर्किल में नशे में धुत एक युवक ने इतनी तेज गति से ट्रैक्टर चलाया, जिसमें छह लोग घायल हो गए। बिजली के एक खंभे से टकराने के चलते ट्रैक्टर भी क्षतिग्रस्त हो गया।

पुलिस ने कहा, युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया और फिर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉ.भीमराव अबंडेकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय जिला अस्पताल के डॉ.पीयूष तिवारी ने इस घटना के बारे में मीडिया को दिये बयान में कहा, महिला को मृत अवस्था में लाया गया था, जिस पर मृत घोषित करके शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। पुलिस महिला के शव को परीक्षण कराने के बाद मौत के कारणों को पता करेगी।

Next Story

विविध

Share it