Top
उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड के आरोपियों के पक्ष में 12 गांवों के सवर्णों की पंचायत, अखिलेश ने कहा योगीराज में अधिकारियों ने बनाया गैंग

Janjwar Desk
3 Oct 2020 3:06 AM GMT
हाथरस कांड के आरोपियों के पक्ष में 12 गांवों के सवर्णों की पंचायत, अखिलेश ने कहा योगीराज में अधिकारियों ने बनाया गैंग
x

जनज्वार, हाथरस। हाथरस गैंगरेप कांड की शिकार पीड़िता के परिवार के खिलाफ अब आरोपी पक्ष भी एकजुट होने लगा है। आरोपियों के पक्ष में गांव बघना में सवर्ण समाज के लोगों ने इकट्ठा होकर पंचायत की है। इस पंचायत में 12 गांवों से हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए। इन सभी ने सीधे तौर पर आरोपियों को निर्दोष बताते हुए प्रकरण की सीबीआई जांच सहित नार्को टेस्ट की मांग की है।

वो लगातार इस बात को प्रचारित-प्रसारित कर रहे हैं कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतका बेटी के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। आरोपियों के समर्थन में भी लगातार लोग एकत्रित हो रहे हैं। खबर है कि गांव बघना में 12 गांवों के हजारों लोग इकट्ठा हुए थे। आरोपियों का समर्थन कर रहे इन लोगों की मांग थी कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। इसमे आरोपी तथा वादी दोनों पक्षों के नार्को टेस्ट भी कराए जाएं जिससे सच्चाई निकलकर सामने आ सके।

वहीं पंचायत में इकट्ठे हुए लोगों ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के भाई पर ही उसकी हत्या का आरोप लगाया है। मौके पर मौजूद ब्लॉक प्रमुख के पति किशोर सिंह ने मांग की कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो। दोनों ही परिवारों का नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए, जिससे असली कातिलों को सजा दी जा सके। और मामला आगे के लिए एक नजीर बन सके।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान ने आरोप लगाते हुए बिटिया की मौत को ऑनर किलिंग बताया है। विधायक का कहना है कि लड़की की हत्या उसकी माँ व भाई ने मिलकर की है। चारों युवकों को निर्दोष बताते हुए विधायक ने मामले को झूठा बताया है। विधायक ने कहा मृतका की मां व भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भेजा जाए जेल।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथरस कांड मामले में कहा कि 'जनाक्रोश से डरी भाजपा अपने कृत्य छिपाने के लिए DM, SP को हटा सकती है. सपा की माँग है कि इन पर FIR हो जिससे ये सच उगलें कि इन्होंने किसके दबाव में ऐसा किया। भाजपा की नीतियों ने उप्र में DM-SP की कुछ नयी गैंग को जन्म दिया है, पहले महोबा व अब हाथरस जिसके गवाह हैं।

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी से इस्तीफा मांगते हुए लिखा कि '@myogiadityanath जी कुछ मोहरों को सस्पेंड करने से क्या होगा? हाथरस की पीड़िता, उसके परिवार को भीषण कष्ट किसके ऑर्डर पर दिया गया? हाथरस के डीएम, एसपी के फोन रिकार्ड्स पब्लिक किए जाएँ। मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी से हटने की कोशिश न करें। देश देख रहा है @myogiadityanath इस्तीफा दो.'

Next Story

विविध

Share it