Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit Murder Case: प्रेमी ने की थी नाबालिग छात्रा की हत्या, गैंगरेप और हत्या मामले में सामने आई खौफनाक मर्डर मिस्ट्री

Janjwar Desk
22 Nov 2021 3:01 AM GMT
up news
x

(यूपी के पीलीभीत में छात्रा से दरिंदगी)

Pilibhit Murder Case: कुछ दिनों से मृतका प्रेमी से संपर्क करने से बच रही थी। 13 नवंबर को सुबह प्रेमी मृतका के गांव से कोचिंग आने जाने वाले रास्ते पर पहुंच गया। जब मृतका कोचिंग के रास्ते पर साइकिल से निकली तो...

Pilibhit Murder Case: उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में छात्रा गैंग रेप हत्याकांड (Pilibhit Gangrape Kand) का आखिरकार नवें दिन पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस की माने तो इस जघन्य हत्याकांड को उसके प्रेमी सचिन (Sachin) ने अंजाम दिया, जिसको अपनी प्रेमिका के अन्य लोगों से संबंध होने का शक था। अन्य लोगों से संबंध को लेकर पूछने के दौरान ही दोनों के बीच पहले झगड़ा हुआ, बाद में प्रेमी ने पेट में कई मुक्के मारकर गिरा दिया और गले मे दुपट्टा कसकर मौत की नींद सुला दिया।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने रविवार को मीडिया को बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए छात्रा हत्याकांड (Pilibhit Murder) के अनावरण के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई, जिसके परिणाम स्वरूप पाया गया कि मृतका का उसी के स्कूल में पढ़ने वाले पूर्व छात्र से प्रेम संबंध था। दोनों में फोन से बातचीत व लेटर का आदान-प्रदान भी होता था। मृतका के पिता को जानकारी होने पर कुछ समय पूर्व इसकी शिकायत प्रेमी के घर पर की गई थी, तब प्रेमी के पिता ने उसे बाहर भेज दिया था। प्रेमी के वापस आने पर उसको शक हुआ कि उसकी प्रेमिका के किसी और से संबंध हो गए हैं, इस बात से प्रेमी नाराज था। कुछ दिनों से मृतका प्रेमी से संपर्क करने से बच रही थी। 13 नवंबर को सुबह प्रेमी मृतका के गांव से कोचिंग आने जाने वाले रास्ते पर पहुंच गया। जब मृतका कोचिंग के रास्ते पर साइकिल से निकली तो प्रेमी उसे गन्ने के खेत में साइकिल सहित ले गया, जहां प्रेमी ने मृतका से अन्य के साथ संबंध के विषय में पूछताछ की तो इस बात पर मृतका भड़क गई और दोनों के मध्य झगड़ा शुरू हो गया, जिस पर प्रेमी ने गुस्से में उसके शरीर पर मुक्के से कई बार कर दिए, जिससे वह पेट के बल गिर गई। इसके बाद उसने अपनी प्रेमिका के गले में पड़े दुपट्टे से गला कस दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

एसपी ने बताया कि वारदात के बाद विवेचना में पूछताछ के दौरान प्रेमी के दोस्तों द्वारा क्लू दिया गया, जिसके आधार पर प्रेमी से पूछताछ की गई। मृतका द्वारा प्रेमी को लिखे गए प्रेम पत्र बरामद किए गए, जिसको पढ़ने से प्रेमी द्वारा मृतका पर लगातार शक होने की बात पायी गयी है। विवेचना प्रचलित है। अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हेतु प्रेमी एवं मृतका द्वारा इस्तेमाल मोबाइल फोन को फॉरेंसिक एनालिसिस के लिए लैब भेजा जाएगा। न्यायालय से अनुमति प्राप्त कर डीएनए सैंपल (DNA Sample) कलेक्ट कर जांच हेतु एफएसएल भेजा जाएगा। नार्को एनालिसिस (Narco Analysis) के लिए भी प्रयास किया जाएगा

पिता के साथ गैस चूल्हे की दुकान पर बैठता है प्रेमी

मृतका की प्रेमी के पिता की कस्बा बरखेड़ा की बाजार में गैस चूल्हे की दुकान है। प्रेमी पिता की दुकान पर ही उनके साथ बैठता है। दोनों एक ही जगह कोचिंग पढ़ने जाया करते थे। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने पिता की दुकान पर आ गया और जब पुलिस पहुंची तो दुकान पर ही बैठा मिला था।

मीडिया के सवालों से बचते रहे अफसर

बरखेड़ा की इस जघन्य हत्या की वारदात के खुलासे दौरान मीडिया के हर सवाल पर पुलिस अधिकारियों ने यही जवाब दिया कि विवेचना प्रचलित है। पहला सवाल - वारदात के बाद मौके पर गन्ने के खेत में चार खाली बीयर की बोतलें, नमकीन के खाली पैकेट व जली हुई सिगरेट के टुकड़े मिले थे ? मुलजिम एक दारू की बोतलें चार ? दूसरा सवाल - अगर मृतका का प्रेमी ही कातिल था तो वह तो वारदात के दिन से ही पुलिस की हिरासत में पूछताछ के लिए था, तब तो खुलासा जल्द हो जाना चाहिए था ? मीडिया से रूबरू हुए अफसरों ने छात्रा से गैंगरेप के सवाल पर भी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की।

हत्यारोपी नाबालिग इसलिए भेजा किशोर जेल

हत्याकांड में पुलिस ने रविवार को कस्बा बरखेड़ा के जिस सचिन का चालान किया, वह नाबालिग है। न्यायालय में पेश करने के बाद उसे जिला कारागार ना भेजकर बल्कि बरेली स्थित किशोर कारागार भेजा गया है।

छात्रा के परिजनों से मिलने पहुंचे वरुण गांधी

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) रविवार को ग्राम डांडिया राझे पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उनको न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। सांसद जब बरखेड़ा पहुंचे तो सड़क पर उनको तमाम महिलाओं ने घेर लिया और पुलिस पर बेकसूर लोगों पर ज्यादती किए जाने का आरोप लगाते हुए न्याय की फरियाद की। सांसद वरुण गांधी ने भरोसा दिलाया कि छात्रा की जघन्य हत्या के मामले में यदि कोई निर्दोष है तो उसके साथ कोई ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। अगर किसी के बारे में कोई साक्ष्य और प्रमाण पुलिस को मिलते हैं तो फिर ऐसे लोग इस हत्याकांड में उनके पास मदद के लिए ना आएं।

Next Story

विविध