Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit Flute Festival: योगीराज में जबरन चंदा वसूली के 4.50 लाख रुपये व्यापारियों को वापस कराएंगे वरुण गांधी

Janjwar Desk
20 Dec 2021 5:26 PM GMT
Pilibhit Flute Festival: योगीराज में जबरन चंदा वसूली के 4.50 लाख रुपये व्यापारियों को वापस कराएंगे वरुण गांधी
x
Pilibhit News-लगातार अपनी ही सरकार पर हमले कर रहे भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के फायर ब्रांड नेता व युवा सांसद (Member Of Parliament) वरुण गांधी (Varun Gandhi) इन दिनों अपने लोकसभा क्षेत्र पीलीभीत के भ्रमण पर हैं।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News-लगातार अपनी ही सरकार पर हमले कर रहे भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के फायर ब्रांड नेता व युवा सांसद (Member Of Parliament) वरुण गांधी (Varun Gandhi) इन दिनों अपने लोकसभा क्षेत्र पीलीभीत के भ्रमण पर हैं। उन्होंने तीन दिवसीय बांसुरी महोत्सव (Bansuri Mahotsav) में भी शिरकत की लेकिन सोमवार को व्यापारियों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम में वरुण गांधी ने बांसुरी महोत्सव के नाम पर व्यापारियों से साढ़े चार लाख रुपये जबरन चंदा उगाही को लेकर डीएम को निशाने पर ले लिया। साफ तौर पर कहा कि वह इस प्रथा के सख्त खिलाफ हैं और किसी को भी व्यापारियों से चंदा नहीं लेने देंगे। अब वरुण गांधी चंदे को लेकर ना सिर्फ जिलाधिकारी को पत्र लिख रहे हैं बल्कि डीएम को अपने पास से साढ़े चार लाख रुपये का चेक देकर व्यापारियों से वसूला गया चंदा वापस कराएंगे।

सांसद वरुण गांधी के भाषण के अंश

मैं डीएम को चिट्ठी लिख रहा हूं। चिठ्ठी अखबार में छपेगी। मैं सख्त खिलाफ हूं इस बात के कि एक आयोजन किया जाए व्यापारियों की पीठ पर। व्यापारी इस समय बहुत ही जर्जर स्थिति में है। मेनका गांधी और वरुण ने पीलीभीत को अपना परिवार समझा है। क्या कभी मेरे घर में व्यापारियों से एक रुपए का चंदा मांगा है। उन्होंने व्यापारियों से अपील की कि आप लोग आवाज उठाइए। उन्होंने फिर व्यापारियों से चंदे को लेकर सवाल किया कि कभी किसी चीज में मांगा ? उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित व्यापारियों से एक के बाद एक सवाल किए कि मैंने कोरोना के समय में अपने पास से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए पैसा दिया कि नहीं दिया ? सांसद रसोई चलाई कि नहीं चलाई ? दवाइयां दी कि नहीं दीं अस्पतालों को ? Right ? मैंने एक रुपए कभी किसी से चंदा मांगा उस समय ? क्यों नहीं मांगा ? क्योंकि आप लोग मेरे परिवार हो और खून हो।

वरुण ने कहा कि मैं अपना सब कुछ बेंच दूंगा लेकिन मैं आपके (व्यापारी) पीठ पर जिस दिन बोझ बन जाऊं, उस दिन मैं राजनीति से पहले हटूं । मैं चंदे की प्रथा के सख्त खिलाफ हूं कि दबाव बनाकर सैम्पलिंग इंस्पेक्टर के द्वारा दो हजार दो, चार हजार दो, दस हजार दो। उन्होंने कहा कि कोई माफिया का राज नहीं कि इस तरीके से किया जाये। जो लोग पहले से ही टूटे हुए हैं, उन लोगों के ऊपर बोझ नहीं डाला जाएगा। मैं कल इसके ऊपर चिट्ठी लिखूंगा। डीएम को यह भी लिखूंगा कि जो तीन व्यापार मंडलों से डेढ़-डेढ़ लाख रुपये लिए, वरुण गांधी से परसों साढ़े चार लाख रुपये का चेक लेकर जो व्यापार मंडलों से पैसे लिए, उनको लौटाएं।

संवाद कार्यक्रम में व्यापारियों ने ये रखी मांगें

सांसद वरुण गांधी जी ने गांधी प्रेक्षागृह मे व्यापारियों के साथ संवाद किया। संवाद के बाद व्यापारियों ने अपने व्यापार में आ रही समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। सांसद ने समस्त व्यापारियों के व्यापार में आ रही समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने पीलीभीत से बरेली तक सड़क की हालत में सुधार किये जाने, कोविड के दौरान जीएसटी की वसूली की ओर सांसद का ध्यान आकृष्ट किया।

Next Story

विविध