राष्ट्रीय

Pilibhit News: छेड़छाड़ के मुकदमे में समझौता न करने पर दंपति पर तेजाब फेंका, तीन हमलावर अरेस्ट, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
9 May 2022 11:15 AM GMT
Pilibhit News: छेड़छाड़ के मुकदमे में समझौता न करने पर दंपति पर तेजाब फेंका, तीन हमलावर अरेस्ट, ये है पूरा मामला
x

Pilibhit News: छेड़छाड़ के मुकदमे में समझौता न करने पर दंपति पर तेजाब फेंका, तीन हमलावर अरेस्ट, ये है पूरा मामला

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (उत्तरप्रदेश News) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit News ) में किशोरी से छेड़छाड़ के मामले में समझौता न करने पर दबंगों ने घर में घुसकर उसके मां-बाप पर एसिड अटैक (Acid attack) कर दिया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (उत्तरप्रदेश News) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit News ) में किशोरी से छेड़छाड़ के मामले में समझौता न करने पर दबंगों ने घर में घुसकर उसके मां-बाप पर एसिड अटैक (Acid attack) कर दिया। गंभीर हालत में जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दंपति को बरेली के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है जबकि दो हमलावर अभी फरार हैं।

गजरौला (Gajraula News) थाना क्षेत्र के सुहास चौकी अंतर्गत गांव अग्यारी में 6 मई को एक किशोरी के साथ राजेश नाम के युवक ने छेड़छाड़ की थी, जिसकी शिकायत किशोरी के पिता ने गजरौला थाने में जाकर की तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज ना करके राजेश का शांति भंग करने में चालान कर दिया था। इस मामले में पीड़ित पक्ष बरखेड़ा क्षेत्र के विधायक स्वामी प्रवक्ता नंद से मिला तो उन्होंने सही कार्रवाई न करने पर पुलिस से नाराजगी व्यक्त की। विधायक एक कड़ा रुख अख्तियार करने पर गजरौला थाना पुलिस ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया। जब इसकी जानकारी आरोपी पक्ष को मिली तो वह किशोरी के परिजनों पर समझौता करने का दबाव बनाने लगे।

सोमवार को किशोरी का धारा 164 के तहत अदालत में बयान होना था। इससे पहले ही रात 2 बजे करीब किशोरी के घर में आरोपी पक्ष के 5 लोग घुस गए। सभी ने पुनः मुकदमे में समझौता करने की बात कही। समझौता करने से इंकार करने पर इन सभी ने किशोरी के माता-पिता पर तेजाब फेंक दिया। जिससे दंपति गंभीर रूप से झुलस गए। धमकी देते हुए हमला करके भाग गए। तत्काल ही फोन पर सूचना देकर 108 एंबुलेंस को बुलाया गया। एसिड अटैक से झुलसे दंपति को जिला अस्पताल ले जाया गया। सूचना मिलते ही गजरौला थाने में हड़कंप मच गया। रात में ही आला अधिकारियों को सूचना दी गई। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु सूचना मिलते ही जिला अस्पताल पहुंचे और पीड़ित दंपति से बात की। झुलसे दंपति की हालत बेहद गंभीर होने के कारण उनको हायर सेंटर बरेली रेफर कर दिया गया। दंपति को बरेली के रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि पुलिस ने एसिड अटैक करने वाले हमलावरों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में गुड्डू, अजय और छोटेलाल हैं। जबकि फरार हरिशंकर और रामकिशन की गिरफ्तारी के लिए लगातार संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।


गजरौला इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी सस्पेंड

छेड़छाड़ के आरोपी का शांति भंग में चालान कर सही कार्रवाई करने में हीला हवाली करने वाले गजरौला थाने के इंस्पेक्टर तेजपाल सिंह और सुहास पुलिस चौकी प्रभारी लोकेश कुमार को पुलिस अधीक्षक ने सस्पेंड कर दिया है। दोनों की प्रथम दृष्टया जांच में घोर लापरवाही सामने आई है।

आईजी ने किया घटनास्थल का दौरा

छेड़छाड़ के मामले में किशोरी के माता पिता पर एसिड अटैक की घटना को गंभीरता से लेते हुए बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। आईजी ने हमलावरों पर कठोरतम कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने फरार हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

एएसपी ने गांव में डेरा डाला

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी वारदात की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक गांव में ही कैंप कर रहे हैं। उन्होंने पूरे गांव के लोगों को बुलाकर बातचीत की और हमलावर ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। गांव में भारी पुलिस बल तैनात है।

नहीं पकड़ा गया छेड़छाड़ का आरोपी राजेश

2 दिन पहले किशोरी से छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देने वाला दबंग राजेश अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। हालांकि पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने दावा किया है कि राजेश की तलाश में एसओजी को भी लगाया गया है। जल्द ही राजेश गिरफ्तार हो जाएगा।

Next Story

विविध