Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : बर्खास्तगी के छठे दिन पीलीभीत में पुलिस कार्यालय के बाबू विजय कुमार मिश्रा ने कर ली आत्महत्या

Janjwar Desk
18 Oct 2022 10:35 AM GMT
Pilibhit News : बर्खास्तगी के छठे दिन पीलीभीत में पुलिस कार्यालय के बाबू विजय कुमार मिश्रा ने कर ली आत्महत्या
x

Pilibhit News : बर्खास्तगी के छठे दिन पीलीभीत में पुलिस कार्यालय के बाबू विजय कुमार मिश्रा ने कर ली आत्महत्या

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में पुलिस कार्यालय (Police Office) में तैनात लिपिक (Clerk) ने अपने सरकारी आवास में गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। उसे पांच दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सरकारी सेवा से बर्खास्त (Terminate) कर दिया था।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में पुलिस कार्यालय (Police Office) में तैनात लिपिक (Clerk) ने अपने सरकारी आवास में गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। उसे पांच दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सरकारी सेवा से बर्खास्त (Terminate) कर दिया था। मौके पर सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पुलिस कार्यालय के अकाउंटेंट का उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस सुसाइड नोट की जांच कर रही है। मृतक बाबू उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई (Hardoi) के कस्बा माधोगंज (Madhoganj) का रहने वाला था। छह माह (Six Month) बाद उसका रिटायरमेंट (Retirement) होना था।


पुलिस कार्यालय का लिपिक विजय कुमार मिश्रा (Vijay Kumar Mishra) (59) पुलिस लाइन परिसर में स्थित सरकारी आवास में रहता था। मंगलवार को सुबह जब उसके सरकारी आवास का दरवाजा नहीं खुला तो आस पड़ोस में रहने वाले अन्य लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। तत्काल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। आवास का दरवाजा तोड़ा गया, तो लिपिक गले में फंदा था। उसको उतार कर तत्काल एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विजय कुमार मिश्रा ने रात में ही किसी समय गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पुलिस कार्यालय के ही एक अन्य कर्मचारी का नाम लिखकर उसके द्वारा उत्पीड़न किए जाने की बात कही है।तत्काल ही मृतक के गृह जनपद हरदोई में कस्बा माधोगंज में उसके परिवार को सूचना देकर बुलवाया गया है। मृतक पीलीभीत में सरकारी आवास में अकेला ही रहता था


13 अक्टूबर को किया था बर्खास्त

लगातार अनुपस्थित रहने के कारण लिपिक विजय कुमार मिश्रा निलंबित चल रहा था, जिसे जांच के उपरांत 13 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक ने सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया था।

मिल चुकी थी 50 मिसकंडक्ट

अनुशासनहीनता के चलते विजय कुमार मिश्रा को अपने पूरे सेवाकाल में 50 मिसकंडक्ट मिली थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसका सर्विस रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं था।

दो साल पहले बदायूं से आया था लिपिक

आत्महत्या करने वाले पुलिस कार्यालय के लिपिक विजय कुमार मिश्रा प्रशासनिक आधार पर दो साल पहले जनपद बदायूं से पीलीभीत स्थानांतरित किया गया था। पीलीभीत में तैनाती के बाद से ही उसके विरुद्ध लगातार अनुशासनहीनता की शिकायतें होना अधिकारी बताते हैं। ड्यूटी से गायब रहने के चलते ही उसे निलंबित किया गया था और बाद में बर्खास्त कर दिया।

अवसाद में था विजय कुमार मिश्रा

विभागीय जांच के चलते पुलिस कार्यालय में तैनात लिपिक विजय कुमार मिश्रा अवसाद ग्रस्त था। बर्खास्तगी के बाद से वह और ज्यादा परेशान हो गया। पुलिस की माने तो अवसाद के चलते ही उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

पैनल से कराया पोस्टमार्टम

पुलिस लाइन के सरकारी आवास में आत्महत्या करने वाले पुलिस कार्यालय के लिपिक विजय कुमार मिश्रा का मंगलवार दोपहर तीन सदस्यीय चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई है। शाम तक उसके परिजनों के जनपद हरदोई से आने का इंतजार किया जा रहा था। सुसाइड नोट की पुलिस अधिकारी जांच करा रहे हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध