Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: भाजपा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में भीड़ जमा करना पड़ा महंगा, विधायक संजय गंगवार समेत ढाई सौ पर FIR

Janjwar Desk
28 Jan 2022 4:35 PM GMT
Pilibhit News: भाजपा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में भीड़ जमा करना पड़ा महंगा, विधायक संजय गंगवार समेत ढाई सौ पर FIR
x

Pilibhit News: भाजपा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में भीड़ जमा करना पड़ा महंगा, विधायक संजय गंगवार समेत ढाई सौ पर FIR

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में सत्ता की हनक में बिना अनुमति मुख्य चुनाव कार्यालय (Chief Election Office) का उद्घाटन कर सभा करना भाजपा के मौजूदा विधायक (MLA) व सदर सीट के प्रत्याशी (Condidate) संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) को भारी पड़ गया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में सत्ता की हनक में बिना अनुमति मुख्य चुनाव कार्यालय (Chief Election Office) का उद्घाटन कर सभा करना भाजपा के मौजूदा विधायक (MLA) व सदर सीट के प्रत्याशी (Condidate) संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) को भारी पड़ गया। पुलिस ने चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की सूचना पर प्रारंभिक जांच कराने के बाद विधायक को नामजद करते हुए 250 अज्ञात लोगों पर कोतवाली में अभियोग (FIR) दर्ज कर दिया।

भाजपा के सदर सीट के प्रत्याशी संजय सिंह गंगवार के मुख्य चुनाव कार्यालय का शुक्रवार को पूर्वाहन 11 बजे कोतवाली क्षेत्र में मोहल्ला देश नगर में उद्घाटन का कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम के लिए सोशल मीडिया पर आमंत्रण भेजकर भारी भीड़ इकट्ठा की गई थी। स्थिति यह आ गई कि कार्यक्रम स्थल के बाहर सैकड़ों कारों व मोटरसाइकिलों का जमावड़ा लग गया, जिससे गैस का चौराहा से लेकर यशवंतरी देवी मंदिर को जाने वाले मार्ग पर जाम लग गया। उस समय जरूरी काम से कचहरी जाने वाले तमाम अधिवक्ता व अन्य लोग अपने वाहनों के साथ जाम में फंस गए।


ट्वीट से हरकत में आया प्रशासन

जाम में फंसे लोगों ने भारत निर्वाचन आयोग, डायल 112, यूपी पुलिस, अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बरेली को ट्वीट कर मदद मांगी तो जनपद पुलिस में हलचल मच गई। पुलिस चौकी ठेका के प्रभारी निर्देश सिंह चौहान दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की गाड़ियां भी जाम में फंस गई। जैसे-तैसे पुलिस ने जाम को खुलवाया। कार्यक्रम स्थल के अंदर जाकर देखा तो नजारा देखकर पुलिस दंग रह गई। ना दो गज की दूरी और ना मास्क था किसी के लिए जरूरी।


आयोजक नहीं दिखा सके अनुमति

ठेका चौकी प्रभारी ने मोबाइल से तत्काल कोविड-19 के हो रहे उल्लंघन की वीडियो बनाई। पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों से प्रशासन की अनुमति मांगी तो आयोजक अनुमति नहीं दिखा सके। शहर विधायक व भाजपा प्रत्याशी संजय सिंह गंगवार उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। चौकी प्रभारी ने पूरे मामले की आख्या अधिकारियों को प्रेषित की। आला अधिकारियों के निर्देश पर मामले में कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई।

जांच के उपरांत होगी अगली कार्रवाई : कोतवाल

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी ठेका प्रभारी निर्देश कुमार चौहान की आख्या पर उनकी ओर से शहर विधायक व भाजपा प्रत्याशी संजय सिंह गंगवार को नामजद करते हुए 250 अज्ञात लोगों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामला बिना अनुमति के सभा करना व कोविड-19 के दिशा निर्देशों का अनुपालन न करने का है। अभियोग पंजीकृत कर जांच की जा रही है। जांच उपरांत तदनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध