Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में बेनहर कॉलेज केंद्र पर पकड़ा गया लखीमपुर का सॉल्वर, मुकदमा दर्ज

Janjwar Desk
16 Oct 2022 1:21 PM GMT
Pilibhit News : UP के पीलीभीत में बेनहर कॉलेज केंद्र पर पकड़ा गया लखीमपुर का सॉल्वर, मुकदमा दर्ज
x

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में बेनहर कॉलेज केंद्र पर पकड़ा गया लखीमपुर का सॉल्वर, मुकदमा दर्ज

Pilibhit News : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) द्वारा आयोजित प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 (Primary Eligibility Test) के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) शहर के बेनहर कॉलेज परीक्षा केंद्र (Benhur College Examination Center) पर उस समय हड़कंप मच गया

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) द्वारा आयोजित प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 (Primary Eligibility Test) के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) शहर के बेनहर कॉलेज परीक्षा केंद्र (Benhur College Examination Center) पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक परीक्षार्थी के आधार कार्ड, प्रवेश पत्र में फोटो नाम और हस्ताक्षर में आयोग के रिकार्ड से भिन्नता पाई गई। सॉल्वर (Solver) बृजेश कुमार सिंह (Brijesh Kumar Singh) परीक्षार्थी आकाश कुमार (Aakash Kumar) के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बैठा था। केंद्र व्यवस्थापक की सूचना पर तत्काल पुलिस ने सॉल्वर को हिरासत में ले लिया। उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है ताकि सॉल्वर गैंग के अन्य सदस्य पकड़े जाएं।

पीलीभीत के बेनहर कालेज परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देते पकड़ा गया सॉल्वर बृजेश कुमार सिंह।

शहर के बेनहर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर रविवार को प्रथम पाली में प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 के शुरू होने के बाद एक परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षिका देवांशी वर्मा उपस्थिति सीट पर परीक्षार्थियों के हस्ताक्षर करा रही थी, तभी एक परीक्षार्थी की हस्ताक्षर कराने पर रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, फोटो व हस्ताक्षर में भिन्नता पाई गई तो हड़कंप मच गया। तत्काल ही कॉलेज के प्रबंध निदेशक परविंदर सिंह सैहमी को अवगत कराया गया, तो उन्होंने पुलिस को परीक्षा कक्ष के अंदर बुला लिया। तत्काल ही इस परीक्षार्थी को हिरासत में ले लिया गया। पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी जनपद लखीमपुर के अमीर नगर का बृजेश कुमार सिंह था जोकि परीक्षार्थी आकाश कुमार के प्रवेश पत्र पर परीक्षा देने बैठा हुआ था। आकाश कुमार भी जनपद लखीमपुर का रहने वाला है।


सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में तमाम आला पुलिस प्रशासनिक अफसर बेनहर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। पकड़े गए सॉल्वर को कोतवाली लाया गया, जहां उसे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कड़ी पूछताछ की। पुलिस उसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। केंद्र व्यवस्थापक ने इस मामले में सदर कोतवाली में तहरीर दी है।

गैंग पकड़ने को तीन टीमें गठित : एएसपी

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि 16 नवंबर को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) का एग्जाम बेनहर पब्लिक स्कूल में संचालित किया जा रहा था, जिसमें एक छात्र अपना प्रवेश पत्र लेकर एग्जाम सेंटर में प्रवेश ले रहा था, जब इस छात्र का प्रवेश पत्र व उपस्थिति पत्र से मिलान किया गया तो भिन्नता पायी गयी। केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी, सूचना आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर तत्काल अभियोग पंजीकृत कर तीन टीमें गठित की गयी है, जिससे फर्जीवाडे में शामिल अन्य लोगों को शीघ्र ही हिरासत में लिया जायेगा। गिरफ्तारशुदा अभियुक्त से पूछताछ के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

बेनहर कॉलेज परीक्षा केंद्र पीलीभीत के केंद्र व्यवस्थापक ने पीलीभीत सदर कोतवाली में भेजी तहरीर।

जन सेवा केंद्र संचालक गिरफ्तार

पकड़े गए सॉल्वर बृजेश कुमार सिंह से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने प्रवेश पत्र को जनपद लखीमपुर के बांकेगंज में स्थित जन सेवा केंद्र से एडिट कराया था। जांच को गठित स्पेशल टीम की सूचना पर लखीमपुर के बांकेगंज से जनसेवा केंद्र संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध