Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: पीलीभीत में विधायक टैक्स बना चुनावी मुद्दा, भाजपा प्रत्याशी की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व काबीना मंत्री के दामाद ने किया बड़ा सियासी वार

Janjwar Desk
5 Feb 2022 5:47 PM GMT
Pilibhit News: पीलीभीत में विधायक टैक्स बना चुनावी मुद्दा, भाजपा प्रत्याशी की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व काबीना मंत्री के दामाद ने किया बड़ा सियासी वार
x

Pilibhit News: पीलीभीत में विधायक टैक्स बना चुनावी मुद्दा, भाजपा प्रत्याशी की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व काबीना मंत्री के दामाद ने किया बड़ा सियासी वार

Pilibhit News: 127 पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र (Pilibhit Assembly Constituency) में भाजपा प्रत्याशी (BJP Condidate) संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: 127 पीलीभीत सदर विधानसभा क्षेत्र (Pilibhit Assembly Constituency) में भाजपा प्रत्याशी (BJP Condidate) संजय सिंह गंगवार (Sanjay Singh Gangwar) की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विधायक टैक्स (MLA TAX) चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है। शनिवार को समाजवादी पार्टी से 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र से टिकट के बड़े दावेदार पूर्व काबीना मंत्री, रूहेलखंड के कद्दावर नेता व समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे मरहूम हाजी रियाज अहमद के दामाद मोहम्मद आरिफ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर पार्टी के प्रत्याशी डॉ. शैलेंद्र सिंह गंगवार को तन मन धन से समर्थन का ऐलान कर दिया। मीडिया के सामने भाजपा प्रत्याशी पर बड़ा हमला करते हुए बड़ी बात कह दी। वे बोले- सदर सीट पर तमाम तरीके के लोग विधायक रहे, मगर कभी किसी ने नहीं वसूला विधायक टैक्स।

आसाम रोड चौराहा पर स्थित एक मैरिज हॉल में उत्तर प्रदेश के पूर्व काबीना मंत्री, रुहेलखंड के कद्दावर नेता मरहूम हाजी रियाज अहमद के दामाद व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मरहूम रुकैया के पति समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आरिफ ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। मोहम्मद आरिफ 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से टिकट के बड़े दावेदार थे। श्री आरिफ ने मीडिया से रूबरू होकर 127 पीलीभीत विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी डॉ. शैलेंद्र सिंह गंगवार को तन मन धन से समर्थन का ऐलान कर दिया। मीडिया के सामने उन्होंने सदर सीट के भाजपा प्रत्याशी व वर्तमान विधायक संजय सिंह गंगवार पर बड़ा हमला करते हुए बड़ी बात कह दी।

मोहम्मद आरिफ बोले - 127 पीलीभीत विधानसभा क्षेत्र में तमाम तरीके के लोग विधायक रहे। मरहूम हाजी रियाज अहमद साहब पांच बार विधायक रहे। श्रीमती राज राय सिंह विधायक रहीं। मरहूम बीके गुप्ता साहब कई बार विधायक रहे लेकिन कभी विधायक टैक्स नहीं लिया गया। लेकिन पिछले 5 सालों में विधायक टैक्स वसूलने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि इस सबको देखते हुए मेरी उन सभी लोगों से अपील है, जो लोग बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करना चाहते हैं। चाहे वह किसान हों, चाहे नौजवान हों, चाहे बेरोजगार हों, चाहे महिलाएं हों, सब इकट्ठे होकर समाजवादी पार्टी को वोट देकर चारों सीटें जिताने का काम करें ताकि एक बार फिर से अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम करें और इस जुल्मी सरकार का अंत हो।

उन्होंने कहा कि मैं डॉ. शैलेंद्र के साथ हूं। केवल उनको चुनाव लड़ाने का ही काम नहीं करूंगा बल्कि जिले की सबसे बड़ी जीत दिलाने का काम करूंगा। जो लोग भी मरहूम हाजी रियाज अहमद साहब को मानने वाले हैं, उनको समझने की जरूरत है। सपा प्रत्याशी डॉ. शैलेंद्र और भाजपा प्रत्याशी संजय चूंकि एक ही बिरादरी के हैं तो ऐसे में भाजपा के लोग मतदाताओं के बीच हिंदू- मुस्लिम करने की भी कोशिश करेंगे। लोग बिरादरी जाति की बात करने की भी कोशिश करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सपा प्रत्याशी डॉ. शैलेंद्र सिंह गंगवार ने मोहम्मद आरिफ को सदैव मान सम्मान का पूरा भरोसा दिलाया और कहा कि उन जैसी इतनी बड़ी शख्सियत का साथ आना रिकॉर्ड मतों से जीत का संकेत है।

बच्चे को बहका दिया, गलत रास्ते चला गया

साले डॉ. शाने अली के बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ने के सवाल पर मोहम्मद आरिफ ने कहा कि हाजी रियाज साहब का परिवार कल भी मेरा परिवार था, आज भी मेरा परिवार है और कल भी मेरा परिवार रहेगा लेकिन चुनाव में जो मेरे परिवार का बच्चा है, उसे लोगों ने बहका दिया है। उसको लोगों ने गलत रास्ते पर ले जाकर गलत दिशा देने का काम किया है। इसलिए मैं कल भी समाजवादी था, आज भी समाजवादी हूं, कल भी समाजवादी रहूंगा। 20 से 21 साल समाजवादी पार्टी में हो गए। मैंने अपने सारे जीवन को अखिलेश यादव के लिए समर्पित करने का काम किया है।

हाजी जी की सियासत का जानसीन सिर्फ मैं

मोहम्मद आरिफ ने कहा कि मरहूम हाजी रियाज हमेशा की सियासत का जानसीन (उत्तराधिकारी) मैं हूं। मैं कल भी जानसीन था और आज भी हूं। मैं कल भी पार्टी के साथ खड़ा था, आज भी खड़ा हूं। हाजी जी जीते जी समाजवादी रहे और उन्होंने अंतिम सांस भी समाजवादी विचारधारा के साथ ही ली। वह आखिरी समय में मुझे आखिरी नसीहत यही देकर गए कि बेटा समाजवादी पार्टी के साथ रहना और हमेशा मजबूती से पार्टी के साथ खड़े रहना और मैं वही काम कर रहा हूं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध