Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : उत्तराखंड के जंगल में पीलीभीत के युवक को बाघ ने मार डाला

Janjwar Desk
15 Dec 2022 7:52 AM GMT
Pilibhit News : उत्तराखंड के जंगल में पीलीभीत के युवक को बाघ ने मार डाला
x
Pilibhit News : उत्तराखंड (Uttarakhand) के जनपद उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar) के खटीमा (Khatima) की सुरई वन रेंज (Surai Forest Circle) में लकड़ी बीनने गए उत्तर प्रदेश के कुछ लोगों पर बाघ ने हमला (Tiger Attack) कर दिया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तराखंड (Uttarakhand) के जनपद उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar) के खटीमा (Khatima) की सुरई वन रेंज (Surai Forest Circle) में लकड़ी बीनने गए उत्तर प्रदेश के कुछ लोगों पर बाघ ने हमला (Tiger Attack) कर दिया। हमले में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीमावर्ती जनपद पीलीभीत (Pilibhit) के भरतपुर कॉलोनी (Bharatpur Colony) के युवक की मौत हो गई। उत्तराखंड वन विभाग की टीम ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत की सीमा लगी हुई है। दोनों प्रदेशों के जंगल आपस में मिले हुए हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत के न्यूरिया थाना अंतर्गत भरतपुर कॉलोनी में रहने वाले कुछ युवक उत्तराखंड की सुरई वन रेंज में जंगल के रास्ते लकड़ी बीनते हुए पहुंच गए। अचानक इन युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया। हमले में भरतपुर कॉलोनी निवासी परितोष हलदार की मौके पर ही मौत हो गई।सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक चिकित्सालय खटीमा (उत्तराखंड) भेज दिया। वही जंगली जानवर से होने वाली मृत्यु पर मिलने वाली सहायता राशि देने की कार्रवाई भी वन विभाग द्वारा की जा रही है।

वन विभाग देगा सहायता राशि

सुरई वन रेंज (उत्तराखंड) के वन क्षेत्राधिकारी सुखदेव सिंह मुनि ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि न्यूरिया (यूपी) के भरतपुर कॉलोनी गांव के कुछ युवक जंगल में लकड़ी लेने के लिए आए थे, जिन पर बाघ ने हमला कर दिया और एक युवक परितोष हलदार की मौके पर मौत हो गई है। जिस पर वह अपनी टीम को लेकर तत्काल मौके पर पहुंचे और मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक चिकित्सालय खटीमा भिजवा दिया है। वही मानव वन्यजीव संघर्ष में मृत्यु होने पर दी जाने वाली सहायता राशि के लिए भी कार्रवाई की जा रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध