Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : वरुण गांधी के वायरल आडियो से पीलीभीत में सियासी भूचाल, भाजपा प्रत्याशी को बताया गद्दार, जानिए आखिर क्यों सपा प्रत्याशी को वोट देने को कहा

Janjwar Desk
2 Feb 2022 6:15 AM GMT
Pilibhit News : वरुण गांधी के वायरल आडियो से पीलीभीत में सियासी भूचाल, भाजपा प्रत्याशी को बताया गद्दार, जानिए आखिर क्यों सपा प्रत्याशी को वोट देने को कहा
x

Pilibhit News : वरुण गांधी के वायरल आडियो से पीलीभीत में सियासी भूचाल, भाजपा प्रत्याशी को बताया गद्दार, जानिए आखिर क्यों सपा प्रत्याशी को वोट देने को कहा

Pilibhit News: पिछले कुछ महीनों से लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) में होने के बावजूद केंद्र और राज्य सरकार पर गंभीर मुद्दों को लेकर हमलावर हो रहे सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Up Assembly Election) में जनपद पीलीभीत में मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हुए एक ऑडियो (Audio) को लेकर फिर सुर्खियों में हैं।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News: पिछले कुछ महीनों से लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) में होने के बावजूद केंद्र और राज्य सरकार पर गंभीर मुद्दों को लेकर हमलावर हो रहे सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Up Assembly Election) में जनपद पीलीभीत में मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हुए एक ऑडियो (Audio) को लेकर फिर सुर्खियों में हैं। यह ऑडियो अगर सही है तो विधानसभा चुनाव में खासकर उनके संसदीय क्षेत्र में उनकी भूमिका को काफी कुछ स्पष्ट कर रहा है, वायरल ऑडियो बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से संबंधित है।

ऑडियो में वरुण अपनी कार्यकर्ता से फोन वार्तालाप में भाजपा प्रत्याशी जयद्रथ उर्फ स्वामी प्रवक्ता नंद का नाम लेकर नाराजगी जता रहे हैं। वरुण के मुताबिक स्वामी प्रवक्ता नंद ने उनकी पीठ में खंजर भोंका है, लिहाजा ऐसा व्यक्ति कभी लोगों के साथ न्याय नहीं कर सकता है। ऑडियो में वरुण कह रहे हैं कि पंचायत चुनाव में स्वामी प्रवक्ता नंद ने उनको धोखा देकर खुद को दो करोड़ में बेच लिया। वार्तालाप में कार्यकर्ता के सवाल पर वरुण ने जवाब दिया कि सामने हेमराज वर्मा लड़ रहे हैं, वोट उसको दे दो।


सोशल मीडिया की व्हाट्सएप ग्रुप पर मंगलवार की दोपहर सांसद वरुण गांधी का एक मिनट 47 सेकंड का एक ऑडियो वायरल हुआ। इस ऑडियो में वरुण अपने किसी खास समर्थक कार्यकर्ता भी फोन पर बात कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, ऐसे में वरुण गांधी की भूमिका पर भी लोगों की निगाहें हैं। पीलीभीत संसदीय क्षेत्र से सांसद होने की वजह से वरुण का ना सिर्फ पीलीभीत बल्कि आसपास के जनपदों में भी खासा असर माना जाता है। अपने आक्रामक तेवरों को लेकर जिस तरह से गंभीर मुद्दों को उठाकर वरुण गांधी पिछले कुछ महीनों से अपनी ही सरकार पर हमलावर थे, उससे भाजपा से उनका 36 का आंकड़ा माना जा रहा है। हर किसी की निगाह इस बात पर है कि विधानसभा चुनाव में वरुण गांधी भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार करेंगे या फिर अन्य किसी को समर्थन देंगे। जनपद में उनके कार्यकर्ता और समर्थक भी उनके आदेश की प्रतीक्षा में बताए जा रहे हैं। उनके कार्यकर्ता ना तो अभी तक पार्टी संगठन के प्रत्याशी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं और ना ही अन्य किसी खेमे में। सांसद वरुण गांधी का ऑडियो वायरल होने से पूरे जनपद में सियासत गरमा गई है।

वायरल ऑडियो की सच्चाई के संबंध में जब सांसद वरुण गांधी के अधिकृत प्रवक्ता एमआर मलिक से पूछा गया तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी नहीं की। बोले- अभी मैंने ऑडियो देखा और सुना नहीं है।

ऑडियो में वरुण के बातचीत के अंश...

वरुण - .... से निकालकर नेता बनाया जब उसने मेरी पीठ पर खंजर भोंक दिया तो वह आप लोगों के साथ कभी न्याय नहीं कर सकता। जिस आदमी ने उसे बनाया, आज उसको धोखा दे दिया तो जनता का साथ कभी नहीं दे सकता। अभी आपने देखा मैंने जिला पंचायत में उसको बनाया उसने उसमें धोखा देकर दो करोड़ में अपने आप को बेच लिया। बात यही है कि यह.....आदमी है। इस तरीके के लोगों का आपको पता है कि मेरी मां और मेरी राजनीति एक ईमानदार राजनीति है हमने कभी चोरों का साथ नहीं दिया। आप इसको खत्म करो और अपने गांव में और सब लोगों को बताओ कि भैया का फोन आया था और जिसने भैया का साथ नहीं दिया, जिसने इस....को खड़ा किया तो यह हम लोगों का कभी साथ नहीं देगा। समझ गए हो बात ? सहमत हो ?

समर्थक - जी, फिर वोट किसे देंगे हम ?

वरुण - सामने हेमराज चुनाव लड़ रहे, उसको दे दो।

समर्थक - अच्छा

वरुण - गधे की पूंछ में तो दोगे नहीं, जो चुनाव लड़ रहे उन्हीं में से दोगे ना। दे दो उसको। वह मेरे सामने चुनाव लड़ा मगर वह गद्दार तो नहीं है लेकिन उसका दिल साफ है, भले वो मेरे से चुनाव लड़ा हो लेकिन यह सब तो राजनीति चलती रहती है। कम से कम उसने मेरे थाल में खाकर मेरे ऊपर थूका तो नहीं। कम से कम उसने गद्दारी..... स्वामी प्रवक्ता नंद तो..... है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध