Top
उत्तर प्रदेश

नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को किया फोन, कहा - हाथरस गैंगरेप घटना पर कठोर कार्रवाई कीजिए

Janjwar Desk
30 Sep 2020 5:38 AM GMT
नरेंद्र मोदी ने योगी आदित्यनाथ को किया फोन, कहा - हाथरस गैंगरेप घटना पर कठोर कार्रवाई कीजिए
x
प्रधानमंत्री ने योगी आदित्यनाथ से बातचीत में घटना की जानकारी लेने के साथ उन्हें निर्देश दिया कि हाथरस के दोषियों के खिलाफ के कठोर कार्रवाई की जाए।

जनज्वार। हाथरस में दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना और उसके बाद उसकी जीभ काटने व रीढ तोड़ने की घटना से पूरा देश हैरत में है। देश में यह सबसे गर्म मुद्दा है, जिस पर व्यापक बहस छिड़ी हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन कर हाथरस की घटना पर जानकारी मांगी।

प्रधानमंत्री ने योगी आदित्यनाथ से बातचीत में घटना की जानकारी लेने के साथ उन्हें निर्देश दिया कि हाथरस के दोषियों के खिलाफ के कठोर कार्रवाई की जाए। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। योगी ने ट्विटर पर लिखा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के लिए कहा।

मालूम हो कि अपनी मां व भाई के साथ घास काटने खेत में गई एक दलित लड़की के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप व मारपीट की घटना घटी थी। इस मामले में चार आरोपी शामिल थे। लड़की की जीभ काट दी गई और फिर रीढ की हड्डी तोड़ दी गई। घटना के बाद लड़की को इलाज के लिए अलीगढ के मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था, लेकिन स्थिति बिगड़ने पर 28 सितंबर को एयर एंबुलेंस में उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां अगले ही दिन 29 सितंबर की सुबह उसकी मौत हो गई।

इस घटना से हाथरस में आक्रोश फैल गया। मंगलवार की रात पुलिस ने लडकी के शव को गांव लाकर बिना परिवार को दर्शन कराए और अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी किए उसे आग में जला दिया। इस घटना से गुस्सा व आक्रोश और बढ गया है।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में हाथरस मामले का मुकदमा चलाने व प्रभावी पैरवी करने का निर्देश दिया। इसकी जांच के लिए एसआइटी गठित की गई है जिसे सात दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।


Next Story

विविध

Share it