Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर पुलिस ने तोड़ा सटोरियों का मकड़जाल, श्रीलंका और नेपाल तक लगती थी बोली

Janjwar Desk
12 Sep 2020 7:19 AM GMT
कानपुर पुलिस ने तोड़ा सटोरियों का मकड़जाल, श्रीलंका और नेपाल तक लगती थी बोली
x
एसपी पश्चिम ने बताया कि क्रिकेट लाइव लाइन, क्रिकेट गुरुज, ऑल द न्यूज, दि मेमोरीज एशियन समेत अन्य कई विदेशी एप के जरिए सट्टा लगाते थे, ये सभी एक साथ आईडी के जरिए जुड़ते थे, स्कोर देखते थे और हर एक मूवमेंट पर सट्टा लगाते थे....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने विदेशी एप से ऑनलाइन सट्टा खेलने और खिलाने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करके छह सटोरियों को गिरफ्तार किया। सटोरियों के पास से 93 लाख 72 हजार 130 रुपये बरामद किए गए। इनके पास नोट गिनने की मशीन के साथ 27 हजार की नेपाली करेंसी भी बरामद हुई।

ये सभी क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खेल रहे थे। हरप्रीत के पास नोट गिनने वाली मशीन, एक रजिस्टर, 11 मोबाइल, और एक लैपटॉप भी मिला। श्रीलंका और नेपाल से भी सटोरियों के कनेक्शन हैं। मौका पाकर दो सटोरिये रंजीत उर्फ रिंकू समेत एक अन्य फरार हुआ है जिसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

एसपी पश्चिम ने बताया कि क्रिकेट लाइव लाइन, क्रिकेट गुरुज, ऑल द न्यूज, दि मेमोरीज एशियन समेत अन्य कई विदेशी एप के जरिए सट्टा लगाते थे। ये सभी एक साथ आईडी के जरिए जुड़ते थे। स्कोर देखते थे और हर एक मूवमेंट पर सट्टा लगाते थे।

स्कोर से लेकर कितने ओवर में कितने रन और विकेट होंगे, तय ओवर में कितने रन बनेंगे या उतने रन नहीं बनेंगे, इन सभी पर सट्टा लगाते थे। अगर एक सटोरिया कम रन बनने का दावा करता तो वो नॉट बोलता या लिखता था। जो तय रन बनने का दावा करता वो यस बोलता। ये इनके कोडवर्ड थे।

जयपुर का सरगना, विदेश में नेटवर्क

एसपी साउथ ने बताया कि गिरोह का सरगना सोनू सरदार जयपुर का है। यहां पर मुख्य सटोरिया हरप्रीत सिंह है। रकम हवाला से लेकर सीधे कैश गाड़ियों से एक शहर से दूसरे शहर भेजी जाती थी। इसमें नेपाल, श्रीलंका के अलावा मुंबई, दिल्ली, पंजाब समेत कई अन्य शहरों के सटोरियों से भी कनेक्शन सामने आया है।

ये हुए गिरफ्तार

डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार, एसपी साउथ दीपक भूकर और एएसपी ट्रेनी अजय जैन के नेतृत्व में फजलगंज, नजीराबाद और काकादेव में छापा मारकर कौशलपुरी निवासी मोबाइल शॉप मालिक हरप्रीत सिंह बेदी, सूदखोर रीशू अरोरा, सरोजनीनगर फजलगंज से विनोद कुमार छाबड़ा, दर्शनपुरवा से रीजक सिंह और आजाद नगर तिर्वा कन्नौज के गुरमीत सिंह को गिरफ्तार किया।

Next Story

विविध

Share it