Top
उत्तर प्रदेश

कानपुर में समन तामील कराने गई पुलिस की दबंगों ने की वर्दी फाड़ कुटाई, 11 पर मुकदमा

Janjwar Desk
24 Feb 2021 11:27 AM GMT
कानपुर में समन तामील कराने गई पुलिस की दबंगों ने की वर्दी फाड़ कुटाई, 11 पर मुकदमा
x
पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले इरशाद का एससीएमएम तृतीय की कोर्ट ने वाहन चालान के संबंध में समन जारी किया था।

जनज्वार ब्यूरो/कानपुर। यूपी के कानपुर में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि खाखी पर भी जानलेवा हमला करने से नहीं कतरा रहे हैं। यहां के कर्नलगंज में समन तामील कराने गए सिपाहियों को दबंग पिता-पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। और तो और दबंगों ने दोनों सिपाहियों की वर्दी तक फाड़ दी। किसी तरह से जान बचा कर भागे सिपाहियों ने थाने में सूचना दी।

सूचना पाकर थाने का फोर्स जब तक मौके पर पहुंची तब तक दबंग मौके से फरार हो चुके थे। पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कर्नलगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले इरशाद का एससीएमएम तृतीय की कोर्ट ने वाहन चालान के संबंध में समन जारी किया था। कर्नलगंज थाने में तैनात सिपाही छोटेलाल और राहुल वर्मा मंगलवार 23 फरवरी की शाम समन तामील कराने गए थे।

दोनों सिपाही जैसे ही इरशाद के घर पहुंचे और समन जारी होने की जानकारी दी तो इरशाद ने अपने भाई हसन और पिता अंसार के साथ मिलकर सिपाहियों के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। जब सिपाही छोटेलाल और राहुल वर्मा ने गाली-गलौज का विरोध किया तो पिता-पुत्र ने मोहल्ले से अपने साथियों को बुला लिया। लगभग एक दर्जन लोगों ने सिपाहियों पर हमला कर दिया। सभी मिलकर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे।

सिपाही खुद की जान बचाकर भागे और घटना की सूचना कर्नलगंज थाने को दी। थाने की फोर्स मौके पर पहुंची तो आरोपी घर पर ताला लगाकर फरार हो चुके थे। कर्नलगंज थानाध्यक्ष प्रभुकांत के मुताबिक, सिपाही की तहरीर पर सरकारी कार्य में बाधा, गाली-गलौज, मारपीट, धमकी देना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने देर रात इरशाद और हसन को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है।

Next Story

विविध

Share it