Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Prayagraj News : युवा मंच के आंदोलनकारी नेता राजेश सचान के साथ पुलिस ने किया अपराधी जैसा सलूक, पत्नी सुनीता शाह को मिलने से रोका

Janjwar Desk
28 Jan 2022 4:26 AM GMT
Prayagraj News : युवा मंच के आंदोलनकारी नेता राजेश सचान के साथ पुलिस ने किया अपराधी जैसा सलूक, पत्नी सुनीता शाह को मिलने से रोका
x

कर्नलगंज थाना पुलिस ने युवा मंच के आंदोलनकारी नेता राजेश सचान के साथ अपराधी जैसा सलूक किया।

युवा मंच प्रयागराज में युवाओं का लोकप्रिय संगठन है। राजेश सचान के नेतृत्व में यह मंच छात्रों और बेरोजगार युवाओं के हित में शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन चलाने के लिए जाना जाता हैं। वह रोजगार के सवाल पर हमेशा छात्र आंदोलन का समर्थन करते आये हैं। साथ ही नियमित रूप से सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हैं।

Prayagraj News : आरआरबी एनटीपीसी ( RRB NTPC Protest ) भर्ती में कथित घोटाले को लेकर आंदोलनरत युवा मंच के नेता राजेश सचान ( Yuva Manch Leader Rajesh sachan ) को कर्नलगंज थाना पुलिस ( Colonelganj Thana Police ) ने गिरफ्तार कर लिया है। ताजा जानकारी के मुताबिक थाना पुलिस ने आंदोलनकारी छात्र नेता के साथ रातभर अपराधियों जैसा सलूक किया है। छोटा बघाड़ा से जिस समय युवा मंच के नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया, उस समय वो छात्रों से मिलने जा रहे थे।

राजेश सचान की पत्नी सुनीता शाह ( Sunita Shah ) का इस मामले में कहना है कि गुरुवार शाम को उन्हें गिरफ्तार किया गया था, लेकिन देर रात तक पुलिस इस बात से इनकार करती रही। देर रात तक हमें पता नहीं चल पाया कि पुलिस राजेश को कहां ले गई है। किसी तरह पता चलने के बाद जब आज सुबह कर्नलगंज थाने में मिलने पहुंची, तो पुलिस ने मुलाकात करने तक से रोक दिया।

सीओ कर्नलगंज पर लगाया धमकाने का आरोप

सुनीता शाह ने बताया है कि राजेश सचान के साथ थाने में अपराधियों जैसा सलूक किया गया है। इतनी ठंड में राजेश को रात भर जमीन पर बैठाकर रखा गया। राजेश ने चिल्लाकर बताया की पुलिस ने उनकी लाठी से पिटाई की है। इतना ही नहीं, सीओ अजीत सिंह चौहान ने धमकी भरे लहजे में कहा कि उसके के ऊपर उनकी निगाह बहुत दिनों से थी। सुनीता शाह ने राजेश सचान की तत्काल बिना शर्त रिहाई की मांग की है।

सचान की गिरफ्तारी सरकार की कब्र में आखिरी कील

उन्होंने कहा है कि शहर के लोग और छात्र अच्छे से जानते हैं कि पिछले चार महीने तक सिविल लाइंस धरनास्थल पर रोजगार के सवाल पर युवा मंच ने राजेश सचान के नेतृत्व में शांतिपूर्ण तरीके से धरना चलाया। वह रोजगार के सवाल पर हमेशा छात्र आंदोलन समर्थन करते आये हैं। नियमित रूप से सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हैं, लेकिन आज कर्नलगंज के सीओ ने राजेश सचान को प्रदेश का सबसे मोस्ट वांटेड बताया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार आंदोलन से डरी सरकार के लिए उनकी गिरफ्तारी कब्र में आखिरी कील साबित होगी।

बिना शर्त सचान को रिहा करे सरकार : एसआर दारापुरी

वहीं, आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व आईजी एसआर दारापुरी ( SR Darapuri ) ने मुख्यमंत्री, अपर मुख्य सचिव गृह और महानिदेशक पुलिस को भेजे पत्र में कहा है कि युवा मंच संयोजक राजेश सचान के बारे में एसएसपी प्रयागराज द्वारा ट्वीटर पर दिया बयान भ्रामक और आपत्तिजनक है। उन्होंने युवा मंच संयोजक राजेश सचान की गुरुवार को प्रयागराज में हुई गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना करते हुए उनकी बिना शर्त तत्काल रिहाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि एसएसपी प्रयागराज का यह कहना कि राजेश सचान ने आंदोलन के जरिए छात्रों को भड़काया और उनका आंदोलन फंडेड है, पूरी तरह से गलत है। युवा मंच प्रयागराज में युवाओं का लोकप्रिय संगठन है।

राजेश सचान ( Rajesh Sachan ) के बारे में सभी लोग जानते है कि मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिंग के छात्र रहे है और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से उन्होंने एमए किया है। वह आइसा के छात्रनेता थे। हाल ही में हुए किसान आंदोलन का युवा मंच बनाकर उन्होंने समर्थन किया था। उन्होंने 4 माह तक प्रदेश में रिक्त 5 लाख पदों को भरने और सम्मानजनक रोजगार दिलाने के लिए प्रयागराज में युवा मंच के बैनर तले शांतिपूर्ण धरना चलाया था। इस समय वह युवा मंच के संयोजक हैं। इसलिए एसएसपी प्रयागराज की बयानबाजी छात्रों पर अपनी बर्बर दमन की कार्रवाई पर पर्दा डालने जैसा है। उत्तर प्रदेश सरकार को और जिला प्रशासन को चाहिए कि वह राजेश सचान पर 120 बी समेत सभी धाराओं में लादे मुकदमे को तत्काल वापस लेकर उन्हें बिना शर्त रिहा करे।

बता दें कि गुरुवार को जमानत याचिका खारिज होने के बाद कर्नलगंज पुलिस ने युवा मंच के संयोजक और आंदोलनकारी छात्र नेता राजेश सचान को गिरफ्तार किया था।

Next Story

विविध