Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Prayagraj Violence के मुख्य आरोपी जावेद के घर चल सकता है योगी का बुलडोजर, 11 बजे तक घर खाली करने को कहा

Janjwar Desk
12 Jun 2022 2:39 AM GMT
Prayagraj Violence Updates  : प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी जावेद के घर पर चला योगी का बुलडोजर
x

Prayagraj Violence Updates : प्रयागराज हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, मुख्य आरोपी जावेद के घर पर चला योगी का बुलडोजर

Prayagraj Violence : प्रयागराज प्रशासन ने जावेद को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने को कहा है। इस मामले में मुख्य आरोपी जावेद को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

Prayagraj Violence : भाजपा नेता नुपुर शर्मा ( Nupur sharma ) के विवादित बयान पर प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक घटना को लेकर अब योगी ( Yogi Government ) सरकार एक्शन में आ गई है। इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि प्रयागराज हिंसा ( Prayagraj Violence ) के मुख्य आरोपी जावेद पंप ( Javed Pump ) के घर पर बुलडोजर ( Yogi Bulldozer ) चल सकता है। प्रयागराज प्रशासन ने जावेद को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने को कहा है। प्रयागराज हिंसा मामले में मुख्य आरोपी जावेद को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

70 के खिलाफ FIR

प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) अब सख्त रुख अपना रही है। इस हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप ( javed Pump ) जेल में है। इसके अलावा 70 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ खुल्दाबाद थाना में 29 गंभीर धाराओं में 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

JNU में पढ़ती है जावेद की बेटी

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक हिंसा ( Prayagraj Violence ) के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद की बेटी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( JNU ) में पढ़ती है। वह जेएनयू में पढ़ाई के साथ अपने पापा को भी निर्देशित करती है। ऐसे में पुलिस का कहना है कि यदि बेटी की इस घटना में संलिप्तता पाई जाती है तो यूपी पुलिस इस जांच और कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की मदद ले सकती है।

हिंसा के आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी

प्रयागराज के डीएम संजय खत्री का कहना है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण ( PDA ) को गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी भेज दी गई है। जांच में अगर उनकी संपत्ति अवैध पाई जाती है तो उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जा सकता है। इसके साथ ही आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जा सकता है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध