Top
उत्तर प्रदेश

UP : कृषि बिल और बेरोज़गारी के खिलाफ सड़कों पर उतरे सपाई, पुरे प्रदेश में हल्ला-बोल

Janjwar Desk
21 Sep 2020 11:27 AM GMT
UP : कृषि बिल और बेरोज़गारी के खिलाफ सड़कों पर उतरे सपाई, पुरे प्रदेश में हल्ला-बोल
x
रोजगार व किसानों के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को सड़कों पर उतर पड़े। उन्होंने जिलों की तहसील का घेराव किया और प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा।

जनज्वार। रोजगार व किसानों के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को सड़कों पर उतर पड़े। उन्होंने जिलों की तहसील का घेराव किया और प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ ज्ञापन सौंपा।

सपाइयों का कहना है कि केंद्र व प्रदेश सरकार युवाओं से किए गए वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई है और अब राज्यसभा में बहुमत न होने के बावजूद विधेयक पास कर किसानों पर अत्याचार कर रही है।


सड़क पर धरना प्रदर्शन करते देख पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं से धरना प्रदर्शन खत्‍म करने को कहा तो कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पुलिस ने सख्‍ती दिखाते हुए सभी को हिरासत में लेकर पुलिस वाहन से थाने भेज दिया। इस दौरान सड़क जाम होने से लोगों को काफी समस्‍या भी हुई।

लखनऊ के गोमतीनगर स्थित सदर तहसील कार्यालय का सपा कार्यकर्ताओं ने घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। बहराइच के पयागपुर में प्रदर्शन कर रहे 12 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसमें जिला पंचायत सदस्य राम जी यादव, जिला सचिव सतेंद्र सिंह व नगर अध्यक्ष मिज्जन खां सहित कई लोग शामिल हैं।


सपाई प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि रविवार को राज्यसभा में कृषि विधेयक पास होने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि चुनिंदा धन्नासेठों के लिए भाजपा ने देश की दो तिहाई आबादी को धोखा दिया है।

लोकतांत्रिक कपट कर भाजपा ने कृषि बिल नहीं, अपना 'पतन पत्र' पारित कराया है। इसके विरोध और अन्य मुद्दों को लेकर सपा सोमवार को पूरे प्रदेश में तहसीलों पर धरना-प्रदर्शन करके जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी।

Next Story

विविध

Share it