Top
उत्तर प्रदेश

मिर्जापुर में रालोद नेता जयंत चौधरी ने भाजपा पर कसा तंज, कहा भाजपा सरकार का काम दमदार नहीं-बेकार है

Janjwar Desk
20 March 2021 2:56 PM GMT
मिर्जापुर में रालोद नेता जयंत चौधरी  ने भाजपा पर कसा तंज, कहा भाजपा सरकार का काम दमदार नहीं-बेकार है
x
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली में 114 दिनों से किसानों का चल रहा धरना किसी तपस्या से कम नहीं है, किसानों की इस तपस्या का फल अवश्य मिलेगा।

मिर्जापुर से संतोष देव गिरि की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर कई प्रांतों के जमे हुए किसानों के आंदोलन के 114 में दिन राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा है किसानों के मुद्दे पर सरकार का रवैया ठीक नहीं है, केंद्र और प्रदेश की भाजपा नीत सरकार का काम दमदार नहीं बल्कि बेकार है।

जयन्त चौधरी ने कहा कि सत्ता में आने से पहले कहा गया था कि 14 दिन में किसानों के गन्ने बकाए का भुगतान सुनिश्चित होगा, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं है इस सरकार से किसान त्रस्त हैं। वह प्रयागराज के कोरांव में आयोजित किसान महापंचायत से हिस्सा लेकर वाराणसी लौटते वक्त मिर्ज़ापुर में स्थानीय पत्र प्रतिनिधियो से वार्ता करते हुए बोल रहे थे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दिल्ली में 114 दिनों से किसानों का चल रहा धरना किसी तपस्या से कम नहीं है, किसानों की इस तपस्या का फल अवश्य मिलेगा। कहा सहकारिता आंदोलन को इस सरकार ने पूरी तरह से कुचल दिया है। चौधरी चरण सिंह के मिशन को लेकर हम आगे चल रहे हैं और उनके बताए हुए मार्ग पर किसान हितों के लिए सदैव और उनका संगठन संघर्षशील है।

किसानों के आंदोलन को पूरा समर्थन देते हुए कहा कि यह अन्नदाताओं की लड़ाई है यह अपने मुकाम को हासिल करके ही रहेगा। उत्तर प्रदेश सरकार के 4 साल के कामों पर उन्होंने कहा इनका काम दमदार नहीं बेकार रहा है इस सरकार में किसान नौजवान बेरोजगार सभी तंग और त्रस्त हैं।

किसानों के आंदोलन को क्या पूरा विपक्ष समर्थन देकर इसे धार प्रदान नहीं कर सकता? के सवाल पर उन्होंने बड़े ही साफगोई से कहा कि यह सर्वोत्तम सवाल है मैं इसका समर्थन करता हूं और यह होना भी चाहिए। हालांकि उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रीय लोक दल किसानों का समर्थक और हितैषी दल है वह सदैैव किसानों का समर्थन करता आया है और आगे भी करता रहेगा। उसकी नीतियों में बदलाव नहीं होगा।


Next Story

विविध

Share it