Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP : घाटमपुर उपचुनाव के बीच काले रंग की कार में बरामद हुए 20 लाख रूपये, पकड़े गए 3 लोगों से आयकर की पूछताछ जारी

Janjwar Desk
23 Oct 2020 10:35 AM GMT
UP : घाटमपुर उपचुनाव के बीच काले रंग की कार में बरामद हुए 20 लाख रूपये, पकड़े गए 3 लोगों से आयकर की पूछताछ जारी
x
कार की चेकिंग के दौरान पुलिस को बिना दस्तावेज के 20 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं, इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए और किसी प्रकार के दस्तावेज ना दिखा पाने के बाद पुलिस कार समेत लोगों को थाने ले आई.....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

कानपुर। यूपी में सात सीटों पर उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सख्त है। उसने सभी जिलों के प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद हो। विधानसभा क्षेत्रों में आने-जाने वाली सड़कों व मार्गों पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के निर्देश जारी किए हैं। जिला प्रशासन सहित पुलिस की टीमें लगातार चप्पे-चप्पे पर मौजूद होकर वाहनों की चेकिंग करते हुए अभियान चला रही हैं। साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होते भी दिख रही हैं।

इसी कड़ी में आज घाटमपुर थाना क्षेत्र के बरीपाल से परास चौराहे के पास एक कार, नम्बर यूपी 70 एफ जे 3435 है से पुलिस ने 20 लाख कैश रकम बरामद की है। कार की चेकिंग के दौरान पुलिस को बिना दस्तावेज के 20 लाख रुपए कैश बरामद हुए हैं। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए और किसी प्रकार के दस्तावेज ना दिखा पाने के बाद पुलिस कार समेत लोगों को थाने ले आई। रूपये बरामद करने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग और निर्वाचन आयोग की दी है।

बताया जा रहा है कि होने वाले उप चुनाव के मद्देनजर घाटमपुर थाना क्षेत्र के बड़े छोटे चौराहों और मार्गों पर प्रशासन व पुलिस की टीमें लगातार चेकिंग अभियान चला रहीं हैं। पुलिस चेकिंग के दौरान ही बरीपाल से परास चैराहे की तरफ जा रहे एक संदिग्ध वाहन पर पुलिस की नजर पड़ी। जिसके बाद पुलिस ने वाहन को रूकवाकर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान गाड़ी में नीले रंग के बैग में 20 लाख रुपए कैश पुलिस ने बरामद किए। रूपये की बाबत जब कार सवार संजय द्विवेदी से जानकारी की गई तो वह इसका कोई जवाब न दे सका। और ना ही वह कोई दस्तावेज ही दिखा सका।


पुलिस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए गाड़ी समेत गाड़ी में सवार सभी युवकों को थाने ले आए और उनसे पूछताछ कर रही है कि ये पैसा कहाँ ले जाया जा रहा था साथ ही इस मामले में पुलिस ने आयकर विभाग समेत निर्वाचन आयोग की टीम को भी सूचना कर दी है। विधिक कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए लोगों में संजय द्विवेदी पुत्र सर्वजीत द्विवेदी, बब्लू शर्मा पुत्र उमाशंकर तथा गुलाब चंद्र पटेल पुत्र तेजप्रकाश पटेल निवासी प्रयागराज हैं।

इन तीनो के पास से पुलिस ने काले रंग की केआईए कार्नीवल कार सहित 20 बैग में रखे 20 लाख रूपये बरामद किए हैं। जिसमें 2 हजार के 114 नोट, 500 के 2654 नोट, 200 के 326 नोट, 100 के 3748 नोट व 50 रूपये के 100 नोट बरामद किए हैं।

Next Story

विविध