Top
उत्तर प्रदेश

लखनऊ : अखिलेश को योगी सरकार ने किसान यात्रा में शामिल होने के लिए कन्नौज जाने से रोका

Janjwar Desk
7 Dec 2020 8:20 AM GMT
लखनऊ : अखिलेश को योगी सरकार ने किसान यात्रा में शामिल होने के लिए कन्नौज जाने से रोका
x

धरने पर बैठे अखिलेश यादव।

कन्नौज में समाजवादी पार्टी के प्रस्तावित किसान यात्रा को लेकर और अखिलेश यादव के उसमें शामिल होने के मद्देनजर रविवार रात से ही सपा अध्यक्ष के घर के बाहर सुरक्षा बढा दी गई थी...

जनज्वार। किसान आंदोलन पर देश में लगभग सभी गैर एनडीए पार्टियां एकजुट हो चुकी हैं और मोदी सरकार के तीन कृषि कानून के खिलाफ अपने-अपने स्तर पर राजनीति कार्यक्रम चला रही हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज उत्तरप्रदेश के कन्नौज में किसान यात्रा में शामिल होने वाले थे, लेकिन उन्हें उत्तरप्रदेश पुलिस ने लखनऊ में उनके सरकारी आवास से निकलते ही रोक दिया। इसके बाद अखिलेश गाड़ी से उतर कर पैदल जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें फिर रोक दिया जिसके बाद वे सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।


अखिलेश ने रविवार को ही ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि वे अधिक से अधिक संख्या में किसान यात्रा में शामिल हों। यह किसान यात्रा देश में मोदी सरकार के कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के समर्थन में आयोजित की गई थी। योगी सरकार द्वारा कन्नौज जाने से रोके जाने के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा। उन्होंने लिखा : जहां तक जाती नजर, वहां तक लोग तेरे खिलाफ हैं, ऐ जुल्मी हाकिम तू किस-किस को नजरबंद करेगा।




समाजवादी पार्टी के द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार, विशिष्ट किसान मंडी, ठठिया से किसान बाज़ार, मेडिकल कॉलेज तिर्वा, कन्नौज तक दिन के 11 बजे किसान यात्रा निकाली जानी थी। अखिलेश ने ट्विटर पर कहा था कि आइए किसानों की आय में वृद्धि की मांग के लिए, भाजपा सरकार की शोषणकारी नीतियों के खिलाफ, हम सब अपने किसान बंधुओं के समर्थन में एकजुट हों।


अखिलेश की इस अपील व सपा के तय कार्यक्रम के बाद रविवार की रात ही लखनऊ में अखिलेश यादव के घर के चारों ओर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वहीं, आज उन्हें जाने से रोकने केे लिए वाटर कैनन सहित अन्य तरह के पुलिस प्रशासन द्वारा प्रबंध किए गए थे।

Next Story

विविध

Share it