Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Expose : सपा विधायक Irfan Solanki ने जिस बांग्लादेशी को दिलाई नागरिकता वो पाकिस्तान कनेक्टेड निकला

Janjwar Desk
13 Dec 2022 4:50 AM GMT
Xpose: सपा विधायक Irfan Solanki ने जिस बांग्लादेशी को दिलाई नागरिकता वो तो पाकिस्तान कनेक्टेड निकला
x

Xpose: सपा विधायक Irfan Solanki ने जिस बांग्लादेशी को दिलाई नागरिकता वो तो पाकिस्तान कनेक्टेड निकला

MLA Irfan Solanki: मीडिया खूब लपेट-लपेट कर छाप रहा है। पुलिस भी छपवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। विधायक इरफान सोलंकी जेल में हैं। कल सोमवार पकड़े गये बांग्लादेशी को परिवार सहित जेल भेजा जा चुका है। कुल मिलकार विधायक सोलंकी पूरी तरह से लपेटे में हैं...

MLA Irfan Solanki: मीडिया खूब लपेट-लपेट कर छाप रहा है। पुलिस भी छपवाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। विधायक इरफान सोलंकी जेल में हैं। कल सोमवार पकड़े गये बांग्लादेशी को परिवार सहित जेल भेजा जा चुका है। कुल मिलकार विधायक सोलंकी पूरी तरह से लपेटे में हैं, नहीं भी तो लाए जाएंगे। वे खूब सफाई दे लें लेकिन वक्त उनकी सुनने को तैयार नहीं दिख रहा है।

इधर, कानपुर पुलिस खुलासे दर खुलासे कर हवाला और फंडिंग तक के तारों तक पहुंच गई है। इसके अलावा पुलिस ने शहर में और अन्य रह रहे बांग्लादेशियों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने वे सभी साक्ष्य भी जुटा लिए हैं, जिनके आधार पर पाकिस्तानी कनेक्शन वाले बांग्लादेशी डॉ रिजवान को भारतीय नागरिकता दिलाई गई थी। पुलिस को रिजवान और उसकी पत्नी के लिए लिखे गये लेटर हेड की सिफारिश का प्रपत्र भी मिला है।

विधायक पर शिकंजे की जड़ ये जलता झोपड़ा

खूफिया एजेंसियों को जेल भेज गये बांग्लादेशी डॉ. रिजवान के पाकिस्तानी कनेक्शन के सुबुत मिले हैं। रिजवान के फर्जी पासपोर्ट पर उसके तीन बार पाकिस्तान जाने के सबूत मिले हैं। इसके साथ ही वह थाइलैंड और नेपाल भी जा चुका है। शहर की घनी आबादी वाले इलाकों में बांग्लादेशियों की तलाश तेज कर दी गई है। यह सभी दावे अखबार अमर उजाला कर रहा है।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि डॉ. रिजवान पिछले पांच साल से शहर के पॉश इलाके आर्यनगर के इंपीरियल रेजीडेंसी के आठवीं मंजिल पर फ्लैट नंबर 801 में परिवार सहित रह रहा था। जांच में पता चला है कि डॉ. रिजवान ने पत्नी हिना, ससुर खालिद, बेटी रूखसार और बेटे के भी फर्जी दस्तावेज बना रखे थे। ससुर खालिद माजिद और पत्नी हिना चमनगंज कानपुर के रहने वाले हैं। लेकिन दोनों ने जाली दस्तावेज से बांग्लादेश का पासपोर्ट बनवा रखा था।

जेसीपी ने बताया कि दोनों कई साल बांग्लादेश में रहे हैं। वहां से लौटने के बाद ससुर खालिद ने बांग्लादेशी दामाद रिजवान और नातिन, नाती का मूलगंज मैदा मार्केट वाले घर के पते पर आधार कार्ड, भारतीय पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज बनवाए। इन सभी के पास कानपुर और बांग्लादेश दोनों ही देशों के पहचान पत्र और पासपोर्ट मिले हैं। पुलिस का कहना है कि डॉ. रिजवान वाली FIR में विधायक का नाम बढ़ाएगी।


Next Story

विविध