Top
उत्तर प्रदेश

अजय लल्लू, पीएल पुनिया समेत कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार, राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए राजभवन पर दे रहे थे धरना

Janjwar Desk
27 July 2020 1:19 PM GMT
अजय लल्लू, पीएल पुनिया समेत कई कांग्रेस नेता गिरफ्तार, राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए राजभवन पर दे रहे थे धरना

अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि भाजपा इस देश की स्वस्थ संसदीय परंपराओं का भी निर्वाहन नही कर रही है, संसदीय परंपराओं का गला घोंटा जा रहा है....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए व देश भर में चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के सवाल पर राजभवन पर धरना दे रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद पी एल पुनिया, पार्टी महासचिव राकेश सचान, मनोज यादव समेत सैकड़ो लोगो की गिरफ्तारी की कड़े स्वर में निंदा करते हुए इसे योगी सरकार की तानाशाही पूर्ण रवैया करार दिया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से एक चुनी हुई बहुमत वाली सरकार को अस्थिर कर गिराने की प्रक्रिया चल रही है वो लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है। केंद्र की भाजपा सरकार पूरे देश मे लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित गोवा कर्नाटक में पूर्व में ऐसा हो चुका है। सत्ता पिपासु भाजपा ने महाराष्ट्र में आनन फानन में सभी संसदीय परंपरा को ताक पर रख कर अलसुबह 6 बजे शपथ दिलाने का काम पूर्व में किया था । पर वहां उनका दांव उलटा पड़ा। आज वही सब फिर राजस्थान में दोहराने की प्रक्रिया चल रही है।

लल्लू ने आगे कहा कि भाजपा इस देश की स्वस्थ संसदीय परंपराओं का भी निर्वाहन नही कर रही है। संसदीय परंपराओं का गला घोंटा जा रहा है। जो इस देश के लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है।


पूर्व राज्यसभा सदस्य पी एल पुनिया ने कहा कि राजस्थान में जो हो रहा है वह बेहद निंदनीय है । भारतीय जनता पार्टी बहुमत देश की चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के आपराधिक कृत्य में लिप्त है । यह देश की जनता और उसके मत का अपमान है ।

कांग्रेस महासचिव राकेश सचान ने जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस कदर सत्ता के नशे में चूर है की उसे इस देश की समृद्धशाली और गौरवमयी संसदीय परंपराओं की हत्या करने पर तुली है । कई सरकारें आई गयी पर ऐसा कभी नही हुआ।

Next Story

विविध

Share it