Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Akhilesh Yadav से नाराजगी की खबरों के बीच चाचा शिवपाल यादव ने की योगी से मुलाकात, जानिए क्या हुआ?

Janjwar Desk
30 March 2022 6:15 PM GMT
Akhilesh Yadav से नाराजगी की खबरों के बीच शिवपाल ने की CM योगी से मुलाकात, जानिए क्या हुआ?
x

Akhilesh Yadav से नाराजगी की खबरों के बीच शिवपाल ने की CM योगी से मुलाकात, जानिए क्या हुआ?

Shivpal Yadav News: प्रगतिशील समजावादी पार्टी ( Progressive Samajwadi Party ) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ( Shivpal Singh Yadav ) ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

Shivpal Yadav News: प्रगतिशील समजावादी पार्टी ( Progressive Samajwadi Party ) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ( Shivpal Singh Yadav ) ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच सीएम आवास पर लगभग 20 मिनट तक बातचीत हुई. इस बीच शिवपाल की मुख्यमंत्री योगी से हुई मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है, जिसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि शिवपाल सिंह यादव ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए इसको शिष्टाचार भेंट बताया है. अब इस मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं क्योंकि शिवपाल के निकलने के तुरंत बाद ही प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने भी सीएम योगी से मुलाकात की है.

बीजेपी का कर सकते हैं रुख

दरअसल, चुनाव में हार के बाद से ही शिवपाल के साथ अखिलेश का बर्ताव शिवपाल को खटक रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे पहले जैसा एक शीत युद्ध अब फिर शुरू हो गया है. वहीं ऐसे में सीएम योगी से शिवपाल की मुलाकात के बाद यह अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि क्या शिवपाल बीजेपी का रुख कर सकते है. सूत्रों के मुताबिक शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य को एडजस्ट करना चाहते हैं. इसी सिलसिले में शिवपाल सीएम योगी से मिलने पहुंचे.

वहीं खास बात यह है कि इस अचानक हुई मुलाकात के तुरंत बाद ही सीएम योगी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री जीपीएस राठौर को चर्चा के लिए 5 कालीदास मार्ग स्थित आवास बुलाया. मुख्यमंत्री के साथ दोनों ही पार्टी के पदाधिकारी मुलाकात कर रहे हैं. ऐसे में यह घटनाक्रम काफी दिलचस्प हो गया है.

शिवपाल ने बताया शिष्टाचार

वहीं इस मुलाकात को लेकर जब खुद शिवपाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी और इसका राजनीति से कोई मतलब नहीं है. वहीं आपको बता दें कि मंगलवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सहयोगी दलों की बैठक बुलाई थी जिसमें शिवपाल यादव नहीं शामिल हुए. जब लखनऊ में बैठक चल रही थी, तब शिवपाल यादव इटावा में भागवत कथा सुन रहे थे. इस पूरे सियासी घटनाक्रम के बीच एक बार फिर शिवपाल सिंह यादव लाइमलाइट में आ गए हैं और इसके चलते ही अब यह अटकले लगाई जाने लगी है कि शिवपाल भाजपा में शामिल हो सकते है या फिर गठबंधन कर सकते हैं.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध