Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

UP : बलिया के श्रीरामपुर घाट में बन रहे 2.5 KM लंबे पुल में 18 करोड़ का घपला, मामले को दबाने में जुटे अधिकारी

Janjwar Desk
14 Nov 2022 5:32 AM GMT
UP : बलिया में श्रीरामपुर घाट में बन रहे 2.5 KM लंबे पुल में 18 करोड़ का घपला, मामले को दबाने में जुटे अधिकारी
x

UP : बलिया में श्रीरामपुर घाट में बन रहे 2.5 KM लंबे पुल में 18 करोड़ का घपला, मामले को दबाने में जुटे अधिकारी

Ganga Bridge Scam Ballia: यूपी के बलिया में गंगा नदी (Ganga River) पर बन रहे सबसे लंबे पुल के निर्माण में 18 करोड़ रूपये का घपला होने की बात सामने आई है। दोबारा संशोधित एस्टीमेट में डिजाइन चार्ज के नाम पर यह खेल किया गया है...

Ganga Bridge Scam Ballia: यूपी के बलिया में गंगा नदी (Ganga River) पर बन रहे सबसे लंबे पुल के निर्माण में 18 करोड़ रूपये का घपला होने की बात सामने आई है। दोबारा संशोधित एस्टीमेट में डिजाइन चार्ज के नाम पर यह खेल किया गया है। जबकि यह राशि पहले स्वीकृत बजट में शामिल भी थी। इधर, जांच में गड़बड़ी सामने आने के बाद भी अफसर मामले को दबाने में लगे हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक बलिया में श्रीरामपुर गंगा घाट (Shrirampur Ganga Ghat) पर लगभग 2.5 किलोमीटर लंबे पुल का निर्माण कराया गया है। साल 2014 में ये काम मंजूर हुआ था। 2016 में संशोधित एस्टीमेट और साल 2019 में तीसरी बार संशोधित कर एस्टीमेट मंजूर किया गया। संशोधित हुआ एस्टीमेट 442 करोड़ रूपये का था। जबकि नियमानुसार यह 424 करोड़ रूपये का होना चाहिए।

सेतु निगम के मुख्य परियोजना प्रबंधक द्वारा उच्चाधिकारियों को लिखे गये एक गोपनीय पत्र के मुताबिक, दोबारा स्वीकृति में बिल ऑफ क्वांटिटी में 16.71 करोड़ का डिजाइन चार्ज के मद में अतिरिक्त प्रावधान किए जाने से निगम और शासन को यह छति सामने आ रही है।

जबकि GST लगाकर यह राशि लगभग 18 करोड़ रूपये बनती है। सीसीएम (वाणिज्य) ने प्रकरण की ईओडब्ल्यू (EOW), विजिलेंस या अन्य किसी उच्चस्तरीय एजेंसी से जांच कराने की जरूरत बताई है। ऐसे में जांच हुई तो बड़े-बड़े अफसरों का नपना तय माना जा रहा है।

इस पूरे प्रकरण को लेकर पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद (PWD Minister Jitin Prasad) का कहना है कि, मामले की जांच करवाएंगे। अगर अनियमितता मिलती है तो जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाएगा।

Next Story

विविध