Top
उत्तर प्रदेश

100 रुपये के लिए पिता के सामने बेटे को मारी गोली, होली मिलन से लौट रहे थे घर

Janjwar Desk
30 March 2021 1:17 PM GMT
100 रुपये के लिए पिता के सामने बेटे को मारी गोली, होली मिलन से लौट रहे थे घर
x
(मृतक के पिता कल्लू)
शाहजहांपुर के थाना मिर्जापुर में महज 100 रुपये के लेनदेन के विवाद में दलबीर को उसके पिता के सामने ही गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया.....

जनज्वार। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 288.3 किलोमीटर दूर मिर्जापुर में मात्र 100 रुपए को लेकर हत्या करने का मामला सामने आया हैं। 100 रुपए के लेने-देन से विवाद शुरु हुआ जो मौत पर जाकर थमा।

पूरा मामला थाना मिर्जापुर के बानगांव का है जहां के रहने वाले दलबीर (25 वर्षीय) और अभिजीत मिलकर गांव में अवैध कच्ची शराब बेचने का काम करते थे। परिजनों की मानें तो होली से एक दिन पहले दोनों में 100 रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। परिचित को कच्ची शराब से हुई कमाई में 100 रुपये कम मिले थे।

शाहजहांपुर के थाना मिर्जापुर में महज 100 रुपये के लेनदेन के विवाद में दलबीर को उसके पिता के सामने ही गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। आरोपी अभिजीत और मृतक दलबीर पार्टनरशिप में कच्ची शराब बनाने और बेचने का काम करते थे। लेकिन होली से एक दिन पहले उठा यह विवाद मौत का कारण बन गया। आरोपियों ने मृतक दलबीर के पिता कल्लू को भी डंडों से मार-मारकर भगाया।


होली के अवसर पर सोमवार रात लगभग 10 बजे दलबीर अपने पिता कल्लू के साथ होली मिलन कार्यक्रम से लौट रहा था। जैसे ही दलवीर अपने साथी अभिजीत के घर के पास पहुंचा, तभी अभिजीत ने अपने साथियों रामू और शिव के साथ मिलकर उसे घेर लिया और लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया। जब दलबीर का पिता कल्लू बेटे को बचाने दौड़ा तो आरोपियों ने कल्लू को भी डंडे से पीट दिया।

हालांकि जवाबी हिंसा में दलबीर ने भी आरोपियों को मंहतोड़ जवाब दिया। दलवीर जब तीनों पर कुछ भारी पड़ने लगा तो अभिजीत ने गोट से तमंचा निकालकर दलवीर के सीने में गोली मार दी। गोली लगने से दलवीर की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि पिता कल्लू ने किसी तरह से मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक आनंद का कहना है कि 'दोनों लोग कच्ची शराब बेचने का काम करते थे लेकिन बिक्री के बाद दोनों के बीच में पैसो के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था। इसी विवाद के चलते दलवीर की गोली मारकर हत्या की गई है। परिजनों की मांग है कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए। परिवारवालों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it