उत्तर प्रदेश

Swami Prasad Maurya News: हार के बाद भी विधायक बन सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य! अखिलेश यादव करने जा रहे हैं ये काम

Janjwar Desk
14 March 2022 4:32 AM GMT
Swami Prasad Maurya News: हार के बाद भी विधायक बन सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य! अखिलेश यादव करने जा रहे हैं ये काम
x

स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी सहित BJP के सभी बागी विधायक SP में शामिल

Swami Prasad Maurya News: इस बार के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ा ही उलटफेर देखने को मिला. भाजपा से लेकर सपा के दिग्गज चुनाव हार गए. अब इन दिग्गजों का सियासत में क्या होगा, इसे लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. इसमें सबसे आगे नाम चल रहा है स्वामी प्रसाद मौर्य का. फाजिलनगर से चुनाव हारे स्वामी प्रसाद मौय को अखिलेश यादव अपनी करहल सीट से चुनाव लड़ाने की तेयारी कर रहे हैं. बता दें कि करहल सीट से चुनाव जीते अखिलेश यादव अपनी सीट छोड़ेंगे. इसलिए स्वामी प्रसाद मौर्या को चुनाव लड़ाकर विधानसभा भेजने की तैयारी कर रहे हैं.

फाजिलनगर से चुनाव हारे स्वामी प्रसाद मौय को अखिलेश यादव विधानसभा में भेजने की तैयारी कर चुके हैं. अखिलेश यादव अपनी करहल सीट से चुनाव लड़ाने की तेयारी कर रहे हैं.सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर आजमगढ़ की सांसदी अपने पास रखेंगे. अखिलेश के इस्तीफे के बाद करहल सीट पर होने वाले उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को उतारा जाएगा. रविवार को अखिलेश और स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलाकात की और इस पर चर्चा भी हुई.


अखिलेश यादव ने करहल सीट 67,000 से अधिक मतों से जीती है. मौर्य ने चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री और भाजपा की सदस्यता छोड़कर सपा में प्रवेश किया था. स्वामी प्रसाद को कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से मैदान में उतारा गया था लेकिन वह चुनाव हार गए थे.

करहल में अखिलेश ने केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया। यह एकमात्र विधानसभा सीट थी। यह एकमात्र दो सीट थी जहां दो सांसद मैदान में थे। अखिलेश आजमगढ़ से सांसद हैं और बघेल संसद में आगरा का प्रतिनिधित्व करते हैं। अखिलेश को 1.48 लाख वोट मिले जबकि बघेल को 80,000 वोट मिले।

सपा नेताओं का मानना है कि चुनाव से ठीक पहले उसके साथ आए स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य नेताओं के कारण यह बढ़त मिली है.स्वामी प्रसाद के इस एहसान को देखते हुए ही समाजवादी पार्टी ने उनका पूरा सम्मान बरकरार रखने की तैयारी की है.

Next Story

विविध