Top
उत्तर प्रदेश

UP : कानपुर में बीवी समेत 7 को फूंकने वाला आरोपी बोला नहीं मानी मेरी बात, इसलिए किया कांड

Janjwar Desk
16 Jan 2021 7:26 AM GMT
UP : कानपुर में बीवी समेत 7 को फूंकने वाला आरोपी बोला नहीं मानी मेरी बात, इसलिए किया कांड
x

सिरफिरे पति ने पत्नी समेत ससुरालियों पर आग लगाकर घर को ऐसे किया खाक

पेट्रोल डालकर परिवार को फूंक देने वाली इस घटना में डेढ़ साल के मासूम को छोड़कर मां सहित सभी गंभीर रूप से झुलसे हैं। मनीषा के चाचा ने बताया कि आग की उठती लपटें देखकर मनीषा ने अपनी जान दांव पर लगा दी, लेकिन मासूम को आंच तक नहीं आने दी

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित जूही रत्तूपुरवा में पत्नी को मायके से लेने आये पति ने मासूम बच्चे, पत्नी सहित सात लोगों को पेट्रोल डालकर जिंदा फूंक दिया था। घटना में पत्नी सहित 7 लोग गम्भीर तौर पर झुलस गए हैं। हालांकि इस घटना में आरोपी का डेढ़ साल का मासूम बच गया है। इस कांड को अंजाम देने वाला आरोपी शुक्रवार 15 जनवरी को झकरकटी के पास से पुलिस ने दबोच लिया।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मुकेश ने मनीषा के फूफा को फोन कर बताया कि 'उससे चलने को कहा था, लेकिन वह नहीं मानी... इसलिये कांड कर दिया। पूरे घर को आग लगा दी है। बाहर से कुंडी भी लगा दी है, किसी के बचने का कोई चांस नहीं है।' यह सुनकर घबराए फूफा ने उसे ऐसा करने से मना किया तो सनकी मुकेश ने कहा 'कुछ देर में आपको भी पता चल जाएगा कि क्या हुआ है।'

जिंदा जलने वाला पूरा परिवार हाते के एक छोटे से कमरे में रहता है। सुबह चार बजे मुकेश के दरवाजे पर दस्तक देने की आवाज सुनकर मनीषा का चाचा कमलेश जाग गया था। उन्होंने झांककर देखा तो मुकेश पेट्रोल से भरा हुआ पीपा लिए खड़ा था। इससे पहले की कमलेश कुछ समझ पाता मुकेश ने माचिस निकालकर आग लगा दी, जिसके बाद कमलेश ने कुछ पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खोलकर किसी तरह बाहर निकाला।

पेट्रोल डालकर परिवार को फूंक देने वाली इस घटना में डेढ़ साल के मासूम को छोड़कर मां सहित सभी गंभीर रूप से झुलसे हैं। मनीषा के चाचा ने बताया कि आग की उठती लपटें देखकर मनीषा ने अपनी जान दांव पर लगा दी, लेकिन मासूम को आंच तक नहीं आने दी। बच्चे को बचाने की खातिर ढाल बनी मनीषा की पीठ और चेहरा झुलस गया। जिससे मासूम पूरी तरह सुरक्षित रह सका।

पहले भी दी थी धमकी

करीब एक सप्ताह पहले भी आरोपी पति मुकेश मनीषा को लेने जूही स्थित ससुराल आया था। तब भी मनीषा ने उसके साथ जाने से मना कर दिया था। उस वक्त वह सभी को देख लेने की धमकी देकर भाग गया था। चाचा कमलेश के मुताबिक गुरुवार 14 जनवरी को भी मुकेश ने मनीषा को फोन पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसकी शिकायत नहरिया चौकी में कई गई थी, पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

सीसीटीवी में कैद हुआ था मुकेश

घटना के बाद मौके पर पहुंचे डीआईजी प्रीतिंदर सिंहए एसपी साउथ दीपक भूकरए सीओ आलोक सिंह ने हाते की तरफ लगे सीसीटीवी फुटेज निकलवाये। इस फुटेज में मुकेश पेट्रोल से भरी कट्टी ले जाते नजर आया है। इसके थोड़ी ही देर बाद वह खाली हाथ बाहर भागता भी दिखा है।

Next Story

विविध

Share it