Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, बोला 'मुझे डर था कहीं पुलिस गाड़ी ना पलटा दे'

Janjwar Desk
20 Jun 2021 6:00 AM GMT
गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल करने वाला गिरफ्तार, बोला मुझे डर था कहीं पुलिस गाड़ी ना पलटा दे
x

यूपी के गाजियाबाद में मुस्लिम की पिटाई का वीडियो वायरल करने पर एक गिरफ्तार.

उम्मेद ने जिले के एक पुलिस अधिकारी से वॉट्सएप पर हुई बातचीत के दौरान कही थी। उसने कहा था कि एक जानकार ने उसे पुख्ता सूचना दी है कि पुलिस दो गोली मारकर उसे गिरफ्तार करेगी। और तो पुलिस रास्ते में उसकी गाड़ी भी पलटवा भी सकती है...

जनज्वार, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुजुर्ग मुस्लिम के साथ मारपीट कर दाढ़ी काटने के मामले में सबसे पहले वीडियो वायरल करने वाले कथित आरोपी उम्मेद पहलवान पुलिस से डरकर बार-बार अपनी जगह बदल रहा था। उसे डर था कि पुलिस उसे गोली मारकर गिरफ्तार करेगी, जिस वजह से वह सरेंडर करने की फिराक में था।

यह बात उम्मेद ने जिले के एक पुलिस अधिकारी से वॉट्सएप पर हुई बातचीत के दौरान कही थी। उसने कहा था कि एक जानकार ने उसे पुख्ता सूचना दी है कि पुलिस दो गोली मारकर उसे गिरफ्तार करेगी। और तो पुलिस रास्ते में उसकी गाड़ी भी पलटवा भी सकती है।

पुलिस के मुताबिक केस दर्ज होने से पहले उम्मेद बुलंदशहर गया था। बुधवार 16 जून को जिस वक्त पुलिस उसके खिलाफ केस दर्ज कर रही थी, वह अनूपशहर से फेसबुक लाइव कर रहा था। पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसने बुलंदशहर छोड़ दिया। बृहस्पतिवार को वह नोएडा सेक्टर-16 फिल्म सिटी में जाकर रुका। यहां उसने एक टीवी चैनेल में लाइव आकर अपनी बात रखी।

यहां भी पुलिस के पहुंचने से पांच मिनट पहले ही वह फरार हो गया। इसके बाद उसने दिल्ली के जामिया में एक रात बिताई। शुक्रवार 18 जून सुबह होते-होते वह कादिरनगर दिल्ली निवासी एक दोस्त के यहां पहुंचा। यहां से वह टैंक रोड भी गया। शनिवार 19 जून को आरोपी दिल्ली के लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल के पास पहुंचा और अपने एक साथी को भी बुलाया।

पुलिस ने बताया कि उम्मेद को लोक नारायण जयप्रकाश अस्पताल में खुद का चेकअप कराने जाना था। सरेंडर करने से पहले उसकी योजना खुद को अस्पताल में भर्ती कराने की थी। लेकिन, पुलिस को भनक लग गई और अस्पताल के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से बचने के लिए उम्मेद घर से दस दिनों के खर्चे के पैसे लेकर गया था।

पुलिस उम्मेद को गिरफ्तार करने के लिए गाजियाबाद के अलावा नोएडा, दिल्ली, अनूपशहर, बुलंदशहर समेत अन्य स्थानों पर दबिश दे रही थी। कई स्थानों पर तो आरोपी और पुलिस के पहुंचने के समय में 5 मिनट का अंतर था। शनिवार को पुलिस ने जैसे ही उसे पकड़ा तो वह कहने लगा कि 'मुझे तो सरेंडर ही करना था। मुझे ले चलो।'

गौरतलब है कि गाजियाबाद के लोनी में एक बुजुर्ग मुस्लिम की पिटाई के बाद दाढ़ी काटने का मामला सामने आया था। वायरल हुए वीडियो को ट्वीट और रिट्वीट करने को लेकर पुलिस ने संप्रदायिकता फैलाने के मामले में कई लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया था। मामला तूल पकड़ा तो उम्मेद को पकड़ा गया। आरोप है कि उम्मेद ने ही सबसे पहले मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो वायरल किया था।

Next Story

विविध