Top
उत्तर प्रदेश

UP : कानपुर में पेड़ काटने का किया विरोध तो दबंगों ने कुल्हाड़ी से मारकर किया लहुलूहान

Janjwar Desk
13 Feb 2021 8:59 AM GMT
UP : कानपुर में पेड़ काटने का किया विरोध तो दबंगों ने कुल्हाड़ी से मारकर किया लहुलूहान
x
मारपीट में बीच बचाव करने आए परिजनों पर भी दबंगों ने हमला बोल दिया, किसी तरह महिला व बच्ची जान बचाकर अपने घर में घुसी तो दबंगों के हौसले इतने बुलंद थे कि वह पीछे-पीछे जबरन घर में घुसकर पुनः महिला व बच्ची के साथ मारपीट कर दी....

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में दबंग हावी हो रहे हैं, जिन्हें न सरकार का भय है और ना ही थाना पुलिस का। ताजा मामला थाना किदवई नगर अंतर्गत जूही पीली कॉलोनी का है, जहां दबंगों द्वारा आज 13 फरवरी को एक हरा पेड़ काटा जा रहा था। पड़ोस के एक व्यक्ति ने पेड़ काटने का विरोध किया तो दबंगों उससे मारपीट कर दी और उसी कुल्हाड़ी से व्यक्ति पर वार कर उसे लहूलुहान कर दिया।

मारपीट में बीच बचाव करने आए परिजनों पर भी दबंगों ने हमला बोल दिया। युवक की पत्नी सहित दबंगों ने मासूम बच्ची को भी नहीं बख्शा। किसी तरह महिला व बच्ची जान बचाकर अपने घर में घुसी तो दबंगों के हौसले इतने बुलंद थे कि वह पीछे-पीछे जबरन घर में घुसकर पुनः महिला व बच्ची के साथ मारपीट कर दी।

पीड़ित की माने तो दबंग घर में घुसकर मारपीट करने सहित उनकी नाबालिग पुत्री को जबरन खींचकर अपने साथ ले जाने लगे, क्षेत्रीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद बच्ची को छोड़ भाग गए। हैरत तो तब हुई जब पीड़ित द्वारा घटना की सूचना थाना किदवई नगर में की गई तो किदवई नगर पुलिस द्वारा पीड़ित का मेडिकल कराकर मामले को दबाने की कोशिश की जाती रही।

थाने में सुनवाई न होता देख पीड़ित ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दर पर गुहार लगाई है। अब देखना है कि दबंग के खिलाफ किदवई नगर पुलिस द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है। पीड़ित का कहना है कि उसके घर के बाहर एक नीम का पेड़ लगा है, जिसको बिना परमिशन के अब्दुल, रशीद, दानिश व रानू और किन्हीं दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ काट रहे थे।

जूही पीली कॉलोनी के रहने वाले नासिर ने पेड़ काटने से मना किया तो उन दबंगों ने नासिर के सर पर कुल्हाड़ी दे मारी। पीड़ित नासिर का कहना है कि इन दबंगों की पुलिस से सांठगांठ है। अधिकांश मामले में दबंग द्वारा स्थानीय थाने की दलाली की जाती है, जिससे खुश होकर स्थानीय पुलिस इन दबंगों पर कोई भी कार्रवाई नहीं करती।

साथ ही साथ पीड़ित का कहना है कि अगर इस बार पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो पीड़ित नासिर अपनी पत्नी व एक बच्ची समेत अन्य उच्च अधिकारियों से गुहार लगाएंगे।

Next Story
Share it