Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

तीसरी लहर की आहट में टूटने लगी जनप्रतिनिधियों की नींद, कानपुर सांसद ने डिप्टी सीएम को लिखी चिट्ठी

Janjwar Desk
8 May 2021 2:44 AM GMT
तीसरी लहर की आहट में टूटने लगी जनप्रतिनिधियों की नींद, कानपुर सांसद ने डिप्टी सीएम को लिखी चिट्ठी
x
कानपुर सांसद द्वारा केशव मौर्या को पत्र लिखे जाने पर कुछ पत्रकारों ने चुटकी ली है। लखनऊ की पत्रकार सोनी कपूर लिखती हैं कि 'इनको देखिये आप लोग सांसद होकर उपमुख्यमंत्री को पत्र लिख रहे है सीधा मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को लिखने की औकात नही है...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के बिगड़ते हालातों और तीसरी लहर की सुगबुगाहट के बीच अब खुद भाजपा के विधायक और सांसद भी सवाल करने लगे हैं। हालांकि अभी भी इनमें उतना आत्मविश्वास नहीं है कि सीधे योगी आदित्यनाथ से कोइ मांग कर सकें। फिलहाल कानपुर से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने डिप्टी सीएम केशव मौर्या को चिट्ठी लिखकर कानपुर की अव्यवस्थाओं पर चिंता जाहिर की है।

शहर से लोकसभा सांसद सत्यदेव पचौरी ने कोरोना की तीसरी लहर के लेकर चिंता जाहिर करते हुए लिखा कि दूसरी लहर में ही शहर में बहुत जादा लोगों की मौतें हो रही हैं। यहां अधिकतर उन मरीजों ने दम तोड़ा जिन्हें समय रहते इलाज नहीं मिल पाया। कई लोग अस्पताल में बेड ना मिलने से बाहर खड़ी एंबुलेंस में चल बसे तो तमाम घरों में संक्रमित होकर इलाज के अभाव में मर गए। ऐसे में तीसरी लहर से निपटने के लिए शहर में स्वास्थ्य व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ, ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता सहित वैक्सीनेशन की करने की जरूरत है।

सांसद पचौरी का कहना है कि देश-विदेश के अनेकों विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की आशंका जताई है। जिसकी पहली और दूसरी लहर से जादा घातक होने की बात कही जा रही है। तीसरी लहर में जनता को दोबारा ऐसे घातक हालातों का सामना ना करना पड़े इसके लिए समीक्षा बैठक कर आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

उन्होने लिखा कि शहर का सांसद होने के नाते मै आश्वस्त करता हूँ कि मुझसे जो भी अपेछा होगी उसमें मेरा पूरा सहयोग रहेगा। उन्होने कहा कि जरूरत प़ड़ने पर वह योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर शहर के हालातों से अवगत कराएंगे। सांसद कानपुर देहात देवेंद्र सिंह भोले, राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने भी सांसद पचौरी के सुर में सुर मिलाया है।

गौरतलब है की कानपुर सहित आस-पास जिलों के तमाम जनप्रतिनिधि अब तक मुँह छुपाए गायब रहे। 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव भी होने हैं। अब जनप्रतिनिधियों की नींद टूट रही है। जिस जनता को मरने के लिए छोड़ दिया था उसके बीच वोट मांगने किस मुँह से जाएंगे, शायद यही सोचकर अब जनप्रतिनिधि आंखों में पानी के छीटे मारकर उठ खड़े हो गए हैं। उम्मीद है देश में जल्दी ही क्रांति आएगी।

हालांकि कानपुर सांसद द्वारा केशव मौर्या को पत्र लिखे जाने पर कुछ पत्रकारों ने चुटकी ली है। लखनऊ की पत्रकार सोनी कपूर लिखती हैं कि 'इनको देखिये आप लोग सांसद होकर उपमुख्यमंत्री को पत्र लिख रहे है सीधा मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को लिखने की औकात नही है, ये उस आदमी को लिख रहे हैं जो खुद डर के मारे सरकार के खिलाफ नही जा सकता है। यह वह व्यक्ति हैं जो सरकार की गुलामी कर रहे हैं और खुद सुबह से लेकर शाम तक सरकार की वाहवाही कर रहे हैं और प्रचार प्रसार कर रहे हैं। जो व्यक्ति खुद ऑक्सीजन, बेड और इंजेक्शन के लिए के लिए आज तक कोई बयान ना दिया हो सरकार के तरफ से वह सांसद जी के पत्र का क्या जवाब देंगे।'

Next Story

विविध