उत्तर प्रदेश

शर्मनाक : प्यासे मुस्लिम युवक ने मंदिर में पिया पानी तो धर्मधुरंधरों ने कर दी पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 March 2021 6:30 AM GMT
शर्मनाक : प्यासे मुस्लिम युवक ने मंदिर में पिया पानी तो धर्मधुरंधरों ने कर दी पिटाई, आरोपी गिरफ्तार
x
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आरोपी सबसे पहले बच्चे से उसका और पिता का नाम पूछता है। बच्चा अपना नाम आसिफ बताता है और उसके बाद उस बच्चे से पूछता है कि मंदिर में क्या करने आया था, बच्चा बोलता है कि प्यास लगी थी, पानी पीने आया था।

जनज्वार ब्यूरो/लखनऊ। जातिवाद और धर्म का आडंबर खूब सिर चढ़कर बोल रहा है। नेताओं राजनीतिज्ञों द्वारा चटाई गई धर्म नाम की अफीम घातक मोड़ पर चल रही है। ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक युवक मुस्लिम बच्चे की पिटाई करते हुए दिखाई दे रहा है। ये वीडियो दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद का है। बताया जा रहा है कि प्यास लगने पर मुस्लिम बच्चे ने मंदिर से पानी पी लिया था। जिसके बाद उस बच्चे की पिटाई कर दी।

हालांकि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम श्रृंगी नंदन यादव है और वह हिंदू एकता संघ नामक संगठन से जुड़ा है। आरोपी युवक ने देर शाम पिटाई का ये वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला था। बताया जा रहा है कि श्रृंगी नंदन इससे पहले भी कई हिंसा के वीडियो पोस्ट कर चुका है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आरोपी सबसे पहले बच्चे से उसका और पिता का नाम पूछता है। बच्चा अपना नाम आसिफ बताता है और उसके बाद उस बच्चे से पूछता है कि मंदिर में क्या करने आया था, बच्चा बोलता है कि प्यास लगी थी, पानी पीने आया था। जिसके बाद ये कहते ही आरोपी बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर देता है। वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गाजियाबाद पुलिस ने बयान जारी करते हुए बताया कि उपरोक्त वीडियो का तत्काल संज्ञान लेकर टीम गठित कर मार पिटाई करने वाले व्यक्ति- श्रृंगी नंदन यादव पुत्र अश्वनी कुमार यादव निवासी गोपालपुर थाना संवारा भागलपुर बिहार को हिरासत में लिया गया एवं मुकदमा पंजीकरण वैधानिक कार्रवाई संबंधी प्रक्रिया प्रचलित की गई है। आपको बता दें कि अगले साल यानी 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है, ऐसे में इस मामले पर राजनीति गरमा सकती है।

Next Story

विविध