उत्तर प्रदेश

ऊंची जाति की लड़की से प्यार करना दलित को पड़ा भारी, पिता समेत तीन भाईयों ने पीट-पीटकर कर किया अधमरा

Janjwar Desk
3 April 2021 11:00 AM GMT
ऊंची जाति की लड़की से प्यार करना दलित को पड़ा भारी, पिता समेत तीन भाईयों ने पीट-पीटकर कर किया अधमरा
x

दलितों पर समाज के साथ-साथ पुलिसिया बर्बरता की घटनायें आये दिन मीडिया की सुर्खियां बनती हैं, कर्नाटक पुलिस ने पानी की जगह पेशाब पिलाकर फिर एक जघन्य अपराध किया है। (फोटो : प्रतीकात्मक)

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि प्रेमिका के पिता समेत तीन भाईयों ने दलित युवक हरेंद्र कुमार (22 वर्षीय) को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके गुदा में रोड डाला।

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लगभग 129.8 कि.मी दूर लखीमपुर इलाके में दलित लड़के को कथित ऊंची जाति की लड़की से प्यार करना भारी पड़ गया। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि प्रेमिका के पिता समेत तीन भाईयों ने दलित युवक हरेंद्र कुमार (22 वर्षीय) को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके गुदा में रोड डाला। हालांकि इस मामले की जांच करने वाले सर्कल अधिकारी प्रदीप कुमार वर्मा ने इन आरोपों से इंकार किया है। प्रदीप कहते हैं कि मेडिकल जांच में ऐसा कुछ भी नहीं पाया गया हैं। परिवार के आरोप सही नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पीड़िता और जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है। उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक बुधवार रात दलित लड़के को बड़ी ही बेहरमी से आरोपियों ने पीटा है। उसके प्राइवेट पार्ट में भी गंम्मीर चोटे आई हैं।

तिकोनिया पुलिस थाना के अधिकारी ज्ञान प्रकाश तिवारी कहते हैं कि पीड़ित के भाई की तहरीर पर चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। ज्ञान प्रकाश के मुताबिक इन आरोपियों के खिलाफ इंडियन पैनल कोड सैक्शन 323 (स्वेच्छा से आहत होने की सज़ा) 506 (आपराधिक धमकी) और एससी- एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं।

अधिकारी ज्ञान प्रकाश तिवारी ने बताया कि उन्हें संदेह थी कि पीड़ित का उसके परिजनों के साथ संबन्ध था। चारों आरोपी लड़की के पिता ब्राहादीन और तीन बेटे, गजराज, भारत और राजू को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। तिवारी ने कहा कि मामले की जांच अभी चल रही है।

Next Story

विविध