Top
उत्तर प्रदेश

आप सांसद संजय सिंह पर यूपी में दर्ज हुए दो मुकदमे, धार्मिक व जातीय भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

Janjwar Desk
14 Aug 2020 1:54 PM GMT
आप सांसद संजय सिंह पर यूपी में दर्ज हुए दो मुकदमे, धार्मिक व जातीय भावनाएं भड़काने का लगा आरोप
x

यूपी सरकार जातिवादी नहीं है तो डर क्यों रही : संजय सिंह

आम सांसद संजय सिंह ने कहा है कि दो ही जिलों में एफआइआर क्यों यूपी में 75 जिले हैं सभी जगह एफआइआर दर्ज कीजिए...

जनज्वार खीरी/अलीगढ़। आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जातिगत टिप्पणी करने के मामले में लखीमपुर खीरी व अलीगढ़ में एक एक एफआईआर दर्ज की गई है। संजय सिंह सहित तीन लोगों के खिलाफ जातिगत टिप्पणी किए जाने के मामले में अरविंद गुप्ता नाम के युवक ने लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ कोतवाली में तहरीर दी थी। इसी तहरीर के आधार पर आप नेता पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, 12 अगस्त को आप सांसद संजय सिंह ने अपने सहयोगी सभाजीत सिंह और बृजकुमारी के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के आधार मीडिया में छपी रिपोर्ट के आधार पर संजय सिंह पर एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि संजय सिंह ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य आरोप लगाए हैं कि प्रदेश में लोगों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है। ब्राह्मणों पर अत्याचार हो रहा है। किसी भी ब्राह्मण से पूछ लें वह आपको मुख्यमंत्री के खिलाफ गुस्सा बताएगा। बीजेपी के 58 विधायक ब्राह्मण हैं और वो भी बहुत गुस्से में हैं। उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ब्राह्मण हैं, लेकिन वह आवाज नहीं उठाते।

शिकायतकर्ता अमित कुमार ने दी गई तहरीर में आप नेता पर आरोप लगाया है कि उन्होंने समाज को बांटने व सामाजिक समरसता बिगाड़ने के उद्देश्य से बयानबाजी की है। उन्होंने धार्मिक भावना और जातिगत भावना भड़काने का काम किया है। इस तरह उन्होंने संवैधानिक मर्यादा का उल्लंघन किया हैए जिसके तहत उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

लखीमपुर खीरी के एसपी सतेंद्र सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ 12 अगस्त 2020 को कुछ आपत्तिजनक बातें कही थीं। मामले में वादी अमित कुमार के द्वारा तहरीर दी गई है उसी तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा गया है और जांच की जा रही है।

वहीं अलीगढ़ के बन्नादेवी थाने में गुरुवार रात तहरीर दी गई थी। आप नेता संजय सिंह ने लखनऊ में बुधवार 12 अगस्त को प्रेस वार्ता में यूपी में केवल ठाकुरों की सरकार चलने का आरोप लगाते हुए एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फोर्स करार दिया था। कहा था कि लोगों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है। दीपक ने तहरीर में कहा है कि आप नेता के बयानों की जानकारी उसे समाचार पत्रों के माध्यम से हुई। इससे भावनाएं आहत हुई हैं। आप नेता का बयान समाज को बांटने व सामाजिक समरसता को बिगाड़ने वाला है।

इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार दुबे ने बताया कि भड़काऊ बयान देने व भावनाएं आहत करने की धाराओं में संजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने यूपी एसटीएफ को स्पेशल ठाकुर फ़ोर्स बताया था। इसी बयान को आधार बनाकर संजय सिंह पर लखीमपुर खीरी और अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमे में संजय सिंह ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में 75 जिले हैं, अभी मात्र 2जिलों में एफआइआर हुईं है, इतने धीरे काम करोगे तो कैसे काम चलेगा बाबा, कम से कम उत्तर प्रदेश के हर जिले के हर थानों में एक एफआइआर तो बनती ही हैं। लेकिन याद रखिएगा योगी जी संजय सिंह न झुकेगा, न रुकेगा, न टूटेगा, सच बोलता रहेगा।


Next Story

विविध

Share it