Top
उत्तर प्रदेश

यूपी चुनाव : ओवैसी ने ओपी राजभर से किया गठजोड़, शिवपाल को भी मोर्चे में शामिल करने की कोशिश

Janjwar Desk
16 Dec 2020 8:12 AM GMT
यूपी चुनाव : ओवैसी ने ओपी राजभर से किया गठजोड़, शिवपाल को भी मोर्चे में शामिल करने की कोशिश
x

ओमप्रकाश राजभर व असदुद्दीन ओवैसी।

ओवैसी व राजभर के गठजोड़ में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को भी शामिल करने की कोशिश की जा रही है। इस गठबंधन में कई छोटे घटक शामिल हुए हैं। ये साल भर बाद होने जा रहे उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में एक साथ मैदान में उतरेंगे...

जनज्वार। एमआइएमआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की राजनीतिक स्वीकार्यता लगातार बढ रही है। बिहार चुनाव में मिली सफलता के बाद उन्होंने बंगाल और यूपी में अपनी सक्रियता बढा दी है। ओवैसी ने राज्य में 2022 के विधानसभा के लिए ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव विकास पार्टी से गठजोड़ किया है। दोनों दल अन्य छोटे राजनीतिक घटकों के साथ उसी तरह मोर्चा तैयार करेंगे जैसे बिहार में ओवैसी से उपेंद्र कुशवाहा, मायावती व देवेंद्र यादव के साथ किया था।

ओमप्रकाश राजभर पहले भाजपा के साथ थे और योगी सरकार में मंत्री थे, लेकिन बाद में उनके सरकार से मतभेद बढते गए और वह मंत्री रहते हुए सरकार विरोधी बयान देने लगे। राजभर ने बुधवार को ओवैसी से लखनऊ में मुलाकात के बाद ट्विटर पर लिखा कि आज एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी से लखनऊ में शिष्टाचार भेंट की। दोनों नेता इस मुलाकात के दौरान गले भी मिले और बाद में राजभर के ट्वीट को ओवैसी ने रिट्वीट भी किया।


ओवैसी ने कहा है कि उत्तरप्रदेश में हम ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व में काम करेंगे। वहीं, राजभर ने कहा कि प्रेमचंद प्रजापति, बाबू रामपाल, अनिल चैहान, रमाकांत कश्यप ने मिल कर एक मोर्चा बनाया है जिसका नाम हमने भागीदारी संघर्ष समिति रखा है और इसमें आज ओवैसी भी शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव हमलोग साथ मिल कर लड़ेंगे।

ओवैसी ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव से भी बातचीत होगाी वे राज्य की राजनीति के बड़े चेहरे हैं, देखिए आगे क्या होता है। उन्होंने कहा कि बिहार की कामयाबी के बाद हमें एक हौसला मिला है।

Next Story

विविध

Share it