Top
उत्तर प्रदेश

UP के गैंगस्टर ने केमिकल वाली शराब बेचकर की अथाह कमाई, 25 मुकदमे दर्ज होने के बाद अब लाखों की सम्पत्ति हुई जब्त

Janjwar Desk
30 Oct 2020 3:54 PM GMT
UP के गैंगस्टर ने केमिकल वाली शराब बेचकर की अथाह कमाई, 25 मुकदमे दर्ज होने के बाद अब लाखों की सम्पत्ति हुई जब्त
x
गैंगस्टर अमरजीत सिंह 25 मुकदमों में गैंगस्टर वांछित है, डीएम फतेहपुर संंजीव सिंंह के आदेश पर शुक्रवार 30 अक्टूबर को उसकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया, गैंगस्टर के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज हैं....

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद स्थित थाना मलवां में एक हिस्ट्रीशीटर की लाखों रुपये की सम्पत्तियां जब्त कर ली गईं। इस सबमे हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी सम्पत्ति गैंगस्टर ने केमिकल वाली शराब बेचकर की है। अब पुलिस ने गैंगस्टर की कार, मकान, दुकान, ईंट-भट्ठा सब जब्त कर लिया है।

दरअसल मीरमऊ गाँव निवासी अमरजीत सिंह ने कम समय मे अमीर बनने के चक्कर में केमिकल युक्त शराब बेचनी शुरू की। अमरजीत ने जैसा सोचा उस मुताबिक उसका बनाया तिलिस्म चल निकला। उसने खूब दौलत बनाई। काली कमाई दौलत से उसने सबसे पहले मीरमऊ गांव में 15 बिस्वा जमीन पर 15 लाख रुपये कीमत का घर बनवाया। चलने के लिए 7 लाख कीमत की लग्जरी कार टाटा जेस्ट ले ली। और कमाने के लिए हुसैनगंज में 25 लाख की रकम लगाकर ईंट भट्ठे का संयंत्र लगा दिया।

लेकिन इतना सब अर्जित करने के दौरान साल दर साल उस पर एक के बाद एक मुकदमा लगता रहा। मुकदमे दर मुकदमे कुल 25 मुकदमों में गैंगस्टर वांछित है। डीएम फतेहपुर संंजीव सिंंह के आदेश पर शुक्रवार 30 अक्टूबर को उसकी संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया। गैंगस्टर के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमा दर्ज हैं। कुर्की कार्रवाई के दौरान उप जिलाअधिकारी बिंदकी आशीष कुमार व उप पुलिस अधीक्षक नगर, संजय कुमार सिंह मौजूद रहे। कुर्की की कार्यवाही से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

डीएम संजीव सिंह के निर्देश के बाद शुक्रवार को एसडीएम बिंदकी सहित सीओ सिटी पुलिस फोर्स के साथ शराब माफिया अमरजीत सिंह के गाँव मीरमऊ पहुंचे। अवैध शराब के धंधे से अर्जित की हुई उसकी सम्पति को कुर्क किया है। एसडीएम बिंदकी आशीष कुमार ने बताया गैंगस्टर की 47 से 48 लाख रुपये की सम्पति जो उसने गलत तरीके से बनाई थी, कुर्क कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया की इन रुपयों में मीरमऊ स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा हसवा के खाता में जमा 11 हजार 898 रुपये भी शामिल हैं।

उप पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया की कुर्क सम्पति को सील कर दिया गया है। अगर कुर्क सम्पति में किसी तरह की छेड़खानी की जाती है तो उसके खिलाफ प्रभावी कार्रवाही की जाएगी। उन्होने बताया कि अमरजीत सिंह के खिलाफ 25 अपराधिक मुकमदा दर्ज हैं और वह मलवां थाना हिस्ट्रीशीटर है। क्षेत्र में इसका आतंक है और जनपद समेत गैर जनपदों में केमिकल निर्मित शराब आपूर्ति करता रहा है।

Next Story

विविध

Share it