Top
उत्तर प्रदेश

योगी के मंत्री ने पूरे मोहल्ले में पुतवाया भगवा रंग, विरोध करने पर मिल रही धमकी

Janjwar Desk
14 July 2020 9:03 AM GMT
योगी के मंत्री ने पूरे मोहल्ले में पुतवाया भगवा रंग, विरोध करने पर मिल रही धमकी
x
मामले की एफआईआर दर्ज कराने वाले व्यवसाई रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि 'सोमवार की सुबह उन्होंने घर की बालकनी से देखा कि कुछ लोग घर की दीवार के बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर रहे हैं....

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद स्थित बहादुरगंज इलाके में एक मुहल्ले के सभी घरों के बाहरी हिस्से को भगवा रंग से पोत दिया गया। इस दौरान यहां रहने वाले एक व्यवसाई ने इसका विरोध किया तो उनके साथ कुछ लोंगों ने गाली-गलौज व अभद्रता सहित धमकी दी है। मामले में पीड़ित शख्स ने इस एफआईआर दर्ज करवा दी है।

दरअसल यहां उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' का भी घर है और एफआईआर में जिस व्यक्ति का नाम मुख्य तौर पर लिखाया गया है वो कमल कुमार केसरवानी हैं जो मंत्री जी के चेचेरे भाई हैं। इस पुताई के दौरान विरोध करने पर हुई कहासुनी की घटना के वीडियो भी बनाए गए हैं। वहीं मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पुताई को 'विकास का काम' बताकर कहा कि इसमें विवाद की बात करना निरर्थक है।

मामले की एफआईआर दर्ज कराने वाले व्यवसाई रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि 'सोमवार की सुबह उन्होंने घर की बालकनी से देखा कि कुछ लोग घर की दीवार के बाहरी हिस्से में भगवा रंग से पुताई कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया जिसमें साफ सुना जा सकता है कि कोई कह रहा है, 'देखो कैसे गुंडागर्दी बढ़ गई है।' वहीं एक दूसरी आवाज जिसमें कोई कह रहा है , 'जब मैं आपसे कह रहा हूं तो इसे रोकिए, 'कृपया बाहर जाइए।' लेकिन इन बातों का उन लोगों पर कोई असर नहीं होता है।

इतना ही नहीं इन लोगों ने विरोध पर परिवार के सदस्यों को गालियों सहित धमकी भी दी। वहीं एक तीसरी क्लिप में आवाज सुनी जा सकती है जिसमें कोई मंत्री नंद गोपाल नंदी का नाम लेता है और कहता है कि यह सब उनके कहने पर हो रहा है। इसके बाद एक शख्स भगवा रंग के पेंट को बालकनी में खड़े लोगों के उपर ही उड़ेल देता है जिसकी कुछ छीटें मोबाइल के कैमरे पर भी पड़ जाती हैं।


एफआईआर दर्ज कराने वाले रवि कुमार गुप्ता कहते हैं कि उनको नागरिक के तौर पर संविधान के मुताबिक जो सुरक्षा मिली है उसको कम नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'मुझे भी अपने घर में शांति से रहने का अधिकार है। मैं एक व्यापारी हूं और कोई मुझे संकट में न डाले। मैंने सिर्फ इतना कहा कि मैं अपना घर नहीं पुतवाना चाहता हूं। लेकिन मुझे गालीयां दी गई फिर जबरदस्ती घर पोत दिया जाता है।

प्रयागराज पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच की बात कही है। लेकिन इसी गली में रहने वाले योगी सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' का कहना है कि पुलिस में की गई शिकायत साजिशन कराई गई है। नंदी ने कहा, 'सिर्फ भगवा रंग से ही पुताई नहीं की गई है, इसमें लाल, हरा और यहां तक कि चॉकलेटी रंग का भी इस्तेमाल हुआ है।' मंत्री ने आगे कहा, 'ऐसा लगता है कि कुछ लोगों को सौंदर्यीकरण अच्छा नहीं लगता है। ये जो भी लोग हैं, विकास विरोधी हैं। कुछ लोग सोचते हैं तो कि आवाज उठाएंगे तो नेता बन जाएंगे।' ये काम कुछ समाजवादी पार्टी के लोगों का है। मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि यह सिर्फ उनकी गली में नहीं हुआ है बल्कि विकास की नदी पूरे प्रयागराज में बह रही है।

Next Story

विविध

Share it