Top
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश : 'खुदाई खितमतगार' के सदस्यों ने मंदिर में पढ़ी 'नमाज', चार के खिलाफ केस दर्ज

Janjwar Desk
2 Nov 2020 10:53 AM GMT
उत्तर प्रदेश : खुदाई खितमतगार के सदस्यों ने मंदिर में पढ़ी नमाज, चार के खिलाफ केस दर्ज
x
एफआईआर के मुताबिक, ये चारों दिल्ली के एक संगठन खुदाई खितमतगार के सदस्य हैं, फैजल खान औऱ चांद मोहम्मद ने मंदिर अधिकारियों से अनुमित लिए बिना या उन्हें सूचित किए बिना यहां नमाज पढ़ी....

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में 'खुदाई खिदमतगार' संगठन के चार सदस्यों के खिलाफ इसलिए एफआईआर दर्ज कर ली गई है क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर एक मंदिर के अंदर नमाज को पढ़ा। खबरों के मुताबिक फैजल खान औऱ चांद मोहम्मद ने नमाज पढ़ी, वहीं आलोक रतन और नीलेश गुप्ता ने उनकी तस्वीरें क्लिक कीं। इसके बाद यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं।

खबरों के मुताबिक, मामला रविवार 29 अक्टूबर की रात का है। यह मामला मुकेश गोस्वामी, शिवहरि गोस्वामी और कान्हा की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया। उन पर आरोप है कि उन्होंने मंदिर के अधिकारियों से अनुमति लिए बिना या उन्हें सूचित किए बिना यहां नमाज पढ़ी। बता दें कि खुदाई खितमतगार संगठन हिंदू मुस्लिम एकता के लिए अपने कार्यक्रमों से चर्चाओं में रहता है।

एफआईआर के मुताबिक, ये चारों दिल्ली के एक संगठन खुदाई खितमतगार के सदस्य हैं। खान और मोहम्म ने मंदिर अधिकारियों से अनुमित लिए बिना या उन्हें सूचित किए बिना यहां नमाज पढ़ी।

एफआईआर में कहा गया है कि उनके इस कृत्य से हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है। हमें इस बात की चिंता है कि इन तस्वीरों का दुरुपयोग न हो या इस घटना के पीछे कोई विदेश फंडिंग न हो। यह भी पता लगाया जाना चाहिए कि क्या इनका मकसद सांप्रदायिक तनाव फैलाना था।

खुदाई खितमतगार के चारों सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया है।

Next Story

विविध

Share it