Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hamirpur News: फर्जी विधायक बनकर अवैध वसूली करते दो आरोपी गिरफ्तार, ऐसे घटना को देते थे अंजाम

Janjwar Desk
30 Jun 2022 4:43 PM GMT
Hamirpur News: फर्जी विधायक बनकर अवैध वसूली करते दो आरोपी गिरफ्तार, ऐसे घटना को देते थे अंजाम
x

Hamirpur News: फर्जी विधायक बनकर अवैध वसूली करते दो आरोपी गिरफ्तार, ऐसे घटना को देते थे अंजाम

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। 30 जून की रात सदर पुलिस नेशनल हाइवें में मौरंग लोड वाहनों की चेंकिग कर रही थी।

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। 30 जून की रात सदर पुलिस नेशनल हाइवें में मौरंग लोड वाहनों की चेंकिग कर रही थी। इसी दौरान लक्ष्मी बाई तिराहे-पुल के रास्ते में फर्जी विधायक बनकर हूटर लगी गाड़ी को लगाकर वाहनों से अवैध वसूली कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी को पीछा किया तो गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया। वसूली करने वाले कानपुर के दो लोग गिरफ्तार किए गए। इनके पास से हजारों रुपये व विधायक लिखी दो गाड़ियां बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल के मुताबिक दोनों ने स्कार्पियो गाड़ी में विधायक विधान परिषद लिखा रखा था। 30 जून रात कोतवाली सदर को रानी लक्ष्मी बाई चौराहे पर सफेद गाड़ी सवार दो लोगों द्वारा ट्रकों से अवैध वसूली की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की दोनों स्कार्पियो में सवार होकर भागने लगे। सिपाहियों ने रोकने का प्रयास किया तो गाड़ी चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश की। पुलिस टीम ने पीछा कर यमुना पुल से पहले स्कार्पियो को रोक लिया।

तलाशी में दोनों के कब्जे से दो तमंचे, दो जिंदा कारतूस, 71 हजार 500 रुपयें की नकदी बरामद हुई। पूछताछ पर दोनों ने बताया कि यह रकम मौरंग लदे ट्रकों से वसूली के हैं। गाड़ी पर विधायक विधान परिषद लिखा था और हूटर भी लगा था। दोनों ने बताया कि फर्जी विधायक बनकर वे लंबे समय से अवैध वसूली कर रहे थे तथा उनके खुद के दो ट्रक अवैध मोरंग लेकर उनके पीछे आ रहे हैं। उन्हें पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक बताया कि दोनों के पास खनिज परिवहन के कोई भी वैध कागजात नहीं है। पकड़े गये आरोपी अनिरुद्ध सिंह पुत्र शयाम व निर्भय सिंह पुत्र अनिल कुमार कानपुर नगर के किदवई नगर के रहने वाले है। जिनके खिलाफ अलग अलग पांच मुकदमें दर्ज करायें गये है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध